Begin typing your search above and press return to search.

गाड़ियों के पास कुत्ते पर झपटी बाघिन, लोगों के सामने ही कर दिया काम तमाम...देखें VIDEO

गाड़ियों के पास कुत्ते पर झपटी बाघिन, लोगों के सामने ही कर दिया काम तमाम...देखें VIDEO
X
By NPG News

जयपुर 28 दिसंबर 2021 I राजस्थान के विश्वविख्यात रणथम्भौर टाइगर रिजर्व (Ranthambore Tiger Reserve) में सोमवार को बड़ा ही अनोखा नजारा देखने को मिला. रणथम्भौर के जोन नंबर 1 में पर्यटक उस समय रोमांचित हो गए जब वहां मौजूद बाघिन सुल्ताना (Tigress Sultana) ने भटककर जंगल पहुंचे एक कुत्ते को धरदबोचा. पर्यटक कुछ समझ पाते उससे पहले ही बाघिन सुल्ताना ने कुत्ते (Dog) को मौत के घाट उतार दिया गया. पर्यटकों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया. सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में यह घटना सोमवार को हुई. अमूमन कुत्ते जंगल से दूर ही रहते हैं. लेकिन बाघिन का शिकार बना यह कुत्ता इंसानी आबादी से भटक कर जंगल पहुंच गया था. इसका खामियाजा उसे अपनी जान गवांकर भुगतना पड़ा. उसका शिकार ऐसे हुआ कि शायद खुद उसे भी पता नहीं चला कि अचानक ये क्या हो गया?

यह घटना राजस्थान स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन वन की है। इसका वीडियो नेशनल पार्क के आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट पर पोस्ट किया गया है। इसके अलावा तमाम यूजर्स ने इसे ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया है। बताया गया कि बाघिन सुल्ताना सोमवार सुबह राष्ट्रीय उद्यान के जोन वन के आसपास टहल रही थी। इस दौरान वहां कई पर्यटक भी थे जो जीप से गुजर रहे थे। ठीक इसी दौरान सुल्ताना को वहां एक कुत्ता भी टहलता हुआ दिख गया। कुत्ते को पर्यटकों के वाहनों के पास घूमना काफी महंगा पड़ गया। कुत्ता नहीं देख पाया लेकिन सुल्ताना उसे देख लेती है और बिना एक सेकेंड गवांए हुए वह कुत्ते पर झपटती है और उसे पास की झाड़ियों में खींचते हुए ले जाती है। इसके बाद कुत्ते का काम वहीं तमाम हो जाता है।आज सुबह की पारी में रणथंभौर नेशनल पार्क में आश्चर्यचकित करने वाला वाला दृश्य सामने आया. बताते चलें कि रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नंबर एक पर आज एक कुत्ता सैलानियों के साथ जंगल में प्रवेश कर गया.पार्क के जोन नंबर एक पर बाघिल T107 सुल्ताना घूम रही थी. सुल्ताना की झलक पाने के लिए सैलानी जोन नंबर एक पर भ्रमण कर रहे थे. इसी दौरान जिप्सी के साथ विचरण करता हुआ एक कुत्ता भी स्पॉट पर पहुंच गया जहां सुल्ताना की साइटिंग हो रही थी.

कुत्ते को देखकर बाघिन आक्रोश में आ गई और जिप्सी के बीच से जंप लगा कर कुत्ते पर अटैक कर दिया. कुत्ता बिल्कुल भी इस अटैक के लिए सावधान नहीं था पलक झपकते ही सुल्ताना ने कुत्ते का काम तमाम कर दिया. पर्यटकों ने कुत्ते के शिकार का वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बाघिन सुल्ताना का हंटिंग रूप देखकर सैलानी खासा रोमांचित हो उठे. यह कोई पहला मामला नहीं है. टाइग्रिस सुल्ताना अक्सर इस तरह की शैली के लिए जानी जाती है. रणथंभौर का यह आश्चर्य चकित करने वाला नजारा सैलानियों ने अपने कैमरे में कैद किया है और सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर इसको वायरल किया जा रहा है.

Next Story