npg
वीडियो

पुलिसकर्मी ने कुत्ते को बेरहमी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल...जानिए क्या हैं वजह

उत्तर पूर्वी दिल्ली के पुलिस ने कुत्ते को बेरहमी से पीटा

पुलिसकर्मी ने कुत्ते को बेरहमी से पीटा, वीडियो हुआ वायरल...जानिए क्या हैं वजह
X

नईदिल्ली 12 जनवरी 2022 I उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में सोमवार को दिल्ली पुलिस के एएसआई ने कुत्ते को डंडे से बुरी तरह मारा। उसकी इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। अब खबर है कि वीडियो के तेजी से वायरल होने पर उस अफसर का तबादला कर दिया गया। सोमवार दोपहर हरीश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें उसने खुद को एक पशु कार्यकर्ता बताया। कुमार ने बताया कि घटना सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके की गली 44 की है। वहीं वायरल वीडियो में यह भी कहा गया है कि कुत्ता पुलिसकर्मी को घुर रहा था, इसलिए उसे पीट दिया। साथ में एक दूसरा वीडियो भी वारयल हुआ, जिसमें कुत्ता खून से लथपथ दिख रहा है और ठीक से चलने में असमर्थ दिख रहा है।

ट्वीट करने वाले शख्स ने वीडियो शेयर करते हुए उस पर लिखा कि महज घूरने भर की वजह से जाफराबाद थाने के एएसआई रविंदर ने कुत्ते पर बेरहमी से हमला कर दिया। इसके अलावा दूसरे वीडियो में कुत्ता खून से लथपथ है और चलने में भी असमर्थ दिख रहा है। वीडियो खूब शेयर हुआ और लोगों ने कुत्ते को मारने वाले एएसआई की आलोचना की। उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस के संज्ञान में मामला आया तो वह उसके बचाव में उतर आए। अधिकारियों ने बताया कि एएसआई रविंदर (56) गली नंबर-44 में गश्त पर थे। इसी दौरान आवारा कुत्ते ने उनकी टांग में काट लिया। इसके बाद उन्होंने बचाव में डंडे से कुत्ते को मारा। गली में कुत्ता पहले भी कई लोगों को काट चुका था। कुछ दिनों पूर्व कुत्ते ने दो नौजवानों को काटा था। एक महिला ने उनको बचाया था। इसके लिए पुलिस की ओर से महिला को बुलाकर उसे सम्मानित भी किया गया था।

पुलिस ने कहा कि एएसआई रविंदर को इलाके में मोटरसाइकिल पर पेट्रोलिंग ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था. जब वह गली नंबर 44 में गश्त कर रहे थे तो एक आवारा कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया. कुत्ते ने एएसआई के पैर में काट कर उसे घायल कर दिया. जिसके बाद कुत्ते से बचने के लिए आत्मरक्षा में उसने अनजाने में कुत्ते को डंडे से मारा. हालांकि एएसआइ को ऐसा नहीं करना चाहिए था. इस स्थिति में उन्हें धैर्य से काम लेना चाहिए था. जेपीसी अस्पताल में एएसआई रविंदर का इमरजेंसी में इलाज किया गया. हालांकि उन्होंने जो किया वो अनजाने में हुआ था. सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि मामले में जांच की जा रही है. हाल के दिनों में इलाके में आवारा कुत्तों के हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं. हाल ही में आवारा कुत्तों ने दो युवा लड़कों पर हमला किया था जिन्हें एक बुजुर्ग महिला ने बचा लिया था.

Next Story