Begin typing your search above and press return to search.

मंत्री का हेलिकॉप्टर हो गया क्रैश, 12 घंटे तैरकर बचाई अपनी जान...बोले- 'मेरी मौत का वक़्त नहीं आया'

मंत्री का हेलिकॉप्टर हो गया क्रैश, 12 घंटे तैरकर बचाई अपनी जान...बोले-  मेरी मौत का वक़्त नहीं आया
X
By NPG News

नईदिल्ली 22 दिसम्बर 2021। अफ़्रीकी देश मेडागास्कर में समंदर के बीच में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से मेडागास्कर के 57 वर्षीय मंत्री ने 12 घंटे तक समंदर में तैर कर अपनी जान बचाई। इसके अलावा मंत्री के साथ बचे एक व्यक्ति ने भी 12 घंटे तक तैर कर अपनी जान बचाई। पुलिस और बंदरगाह अधिकारियों के अनुसार मंत्री के साथ यात्रा कर रहे दो सुरक्षाकर्मी भी सुरक्षित बच गए हैं.

देश के कैबिनेट मिनिस्टर सर्ज गेल का हेलिकॉप्टर सोमवार को उस वक्त हादसे का शिकार हो गया जब वो उत्तर-पूर्वी तट पर एक जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने के लिए निकले थे. दरअसल मेडागास्कर के पूर्वोत्तर तट पर 130 यात्रियों को अवैध रूप से ले जा रहा जहाज डूब गया था. उस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई और 68 लापता हो गए थे. इसी के निरीक्षण के दौरान मंत्री समेत 2 लोगों के लापता होने की खबर आई. मुश्किल वक्त में हौसला नहीं खोया तो दोनों अपनी जान बचाने के लिए घंटों तक पानी में तैरते रहे.

इस घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 57 साल के मंत्री सर्ज एक कुर्सी पर थके हुए लेटे दिख रहे हैं. इस वीडियो में आगे वो कहते हैं, 'अभी मेरे मरने का समय नहीं आया है. हां मगर मैं ठंडा जरूर हूं, लेकिन ठीक हूं.'

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में 57 साल के मंत्री सर्ज गेल एक डेक कुर्सी पर थके हुए लेटे दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो में गेल कहते हैं अभी उनके मरने का वक्त नहीं आया है. हां, मैं ठंडा जरूर हूं लेकिन घायल नहीं हूं. उन्होंने आगे कहा है कि खेल में उनका हमेशा से दमखम रहा है। मंत्री रहते हुए भी मैंने इस लय को बनाए रखा है, तीस साल के एक युवा की तरह.

तीन दशकों तक पुलिस में सेवा देने के बाद अगस्त में कैबिनेट फेरबदल के बाद गेला मेडागास्कर के मंत्री बने थे।

Next Story