Begin typing your search above and press return to search.

वीडियो-MBBS डॉक्टर ने खाया गोबर: कहा- गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन, गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले

वीडियो-MBBS डॉक्टर ने खाया गोबर: कहा- गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन, गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले
X
By NPG News

करनाल 17 नवम्बर 2021. हरियाणा के करनाल जिले में एक डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ये वीडियो 4-5 दिन पुराना बाताया जा रहा है. इस वीडियो में एक डॉक्टर गाय का गोबर खाते हुए दिखाई दे रहा है. साथ ही डॉक्टर कह रहा है कि गाय के गोबर का एक चम्मच खाने से तन और मन पवित्र हो जाता है. वहीं डॉक्टर कह रहा है कि भारत का राष्ट्र पशु गाय होनी चाहिए. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा ये वीडियो हरियाणा के करनाल जिले का है. डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है. डॉक्टर मनोज मित्तल बाल रोग विशेषज्ञ है. लेकिन उनकी आयुर्वेद में बहुत रूची है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का तर्क है कि, गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है. डॉक्टर मनोज का कहना है कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं, जिससे कैंसर जैसी बीमारी हो रही है लेकिन गो गोबर के सेवन से रेडिएशन का असर कम किया जा सकता है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि यदि गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले तो डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं. इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं. डॉक्टर मनोज मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका अपना बड़ा हॉस्पिटल करनाल में है. डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि वो फर्श पर सोते हैं और उन्होंने कभी भी पंखा या एसी प्रयोग नहीं किया. डॉक्टर मित्तल का कहना है कि गाय के गोबर में 28 प्रतिशत ऑक्सीजन होती है जो कि आपकी सेहत को सही रखता है.

वहीं वो कहते हैं कि हम 9 भाई बहन है. मेरी मां की 9 की 9 डिलीवरी नार्मल हुई है. गाय का गोबर खाने से कभी ऑपरेशन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

Next Story