Begin typing your search above and press return to search.

महिला पुलिसकर्मी को रील बनाना पड़ा महंगा, VIDEO वायरल होने के बाद DCP ने लिया एक्शन...देखें...

महिला पुलिसकर्मी को रील बनाना पड़ा महंगा, VIDEO वायरल होने के बाद DCP ने लिया एक्शन...देखें...
X
By NPG News

NPG डेस्क I आज के समय में लोगों पर सोशल मीडिया का खुमार सिर चढ़ कर बोल रहा है। आए दिन किसी ना किसी के वीडियो वायरल हो रहे हैं। ऐसा करने में पुलिस विभाग के कर्मचारी भी किसी से कम नहीं है। हाल ही में महिला सिपाही को इंस्टाग्राम पर रील बनाना भारी पड़ गया। वर्दी में बनाई गई ये रील वायरल हुई, तो पुलिस अधिकारी भी देखकर हैरान रह गए। इसी को देखते हुए पुलिस विभाग ने बुधवार को सोशल मीडिया पॉलिसी लागू कर दी। बावजूद इसके लगातार सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों के रील वीडियो वायरल हो रहे हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के आगरा का है। थाना किरावली में तैनात महिला सिपाही सुनैना कुशवाह ने वर्दी में एक रील बनाकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर दी। जिसके बाद देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। थाना प्रभारी उपेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इंस्टाग्राम पर बनी रील सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर लगते ही डीसीपी पश्चिम जोन सोनम कुमार ने थाने पर तैनात महिला आरक्षी सुनैना कुशवाह को पुलिस आयुक्त आगरा द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए। इसके एलावा कार्रवाई के बाद रील को भी सोशल मीडिया से हटा दिया गया। थाना किरावली में तैनात महिला पुलिसकर्मी सुनैना काफी समय से सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। और तरह-तरह के वीडियो बनाकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड करती रहती थीं। 'हम तेरे हो गए या खुदा इश्क में…' गीत पर सुनैना का थाने के अंदर का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यहां देखिए वीडियो...

अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि कांस्टेबल से लेकर आईपीएस अधिकारी तक पर यह प्रतिबंध लागू किया गया है। इसके अनुसार सरकारी कार्य के दौरान कोई भी पुलिसवाला सोशल मीडिया का व्यक्तिगत प्रयोग नहीं कर सकेगा। साथ ही कार्यालय एवं कार्यस्थल पर पुलिस वर्दी में वीडियो, रील्स बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाइव टेलीकास्ट को बैन कर दिया गया है। थाना, पुलिसलाइन्स, कार्यालय के निरीक्षण, ड्रिल, फायरिंग, शिकायतकर्ता के संवाद का लाइव टेलीकास्ट व्यक्तिगत सोशल मीडिया एकाउंट पर नहीं डाला जाएगा।

Next Story