Begin typing your search above and press return to search.

VIDEO: पानी में डूब रही बच्ची की कुत्ते ने यूं बचाई जान, हैरान कर देगा इनका कारनामा... देखें

VIDEO: पानी में डूब रही बच्ची की कुत्ते ने यूं बचाई जान, हैरान कर देगा इनका कारनामा... देखें
X
By NPG News

नईदिल्ली I सोशल मीडिया कई हैरतअंगेज कारनामों से भरा हुआ है. रोजाना अपलोड किए जाने वीडियो में कुछ वीडियो में जांबाजों के ऐसे ऐसे कारनामे दिखाए जाते हैं जिनको देखकर हैरत होती है. यही कारनामा कोई कुत्ता दिखाए तो ये और भी दिलचस्प बन जाता है.

दरअसल, वीडियो में एक शख्स अपने दो कुत्तों के साथ एक जगह मौजूद था जहां से एक रस्सी पकड़कर वो पानी के बीचोबीच पहुंचता है. तभी उसका हाथ छूट जाता है और शख्स पानी में चला जाता है. इतना देखना था कि उसके दो कुत्ते जो दो अलग-अलग किनारे पर खड़े थे अचानक से एक्टिव हो गए भौंकते हुए दोनों ने आफत कर दी. काले कुत्ते ने तो इतनी तेज़ी दिखाई कि शख्स के साथ खड़े कुत्ते के हरकत में ने से पहले ही दूसरे छोर से जाकर पानी में जा कूदा. तब तक दूसरा भूरा कुत्ता भी जंप लगाकर शख्स के पास तक पहुंच गया था.

शख्स हाथ पानी में छूटा था या उसने जानबूझकर अपने डॉग्स की वफादारी और फूर्ति चेक करने के लिए ऐसा किया ये तो साफ-साफ नहीं पता. लेकिन इतना ज़रूर पता है कि ऐसे इमानदार और स्वामीभक्त साथी के होते किसी को कुछ नहीं हो सकता. दोनों डॉग्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना पानी में मालिक के लिए छलांग लगा दी. जो उनकी वफादारी दोस्ती के लिए जान न्योछावर ककने वाली नियत बताने के लिए काफी था. हालांकि कई बार लोग अपने जानवरों की अपने प्रति चिंता देखने और दूसरों को दिखाने के लिए भी खतरे में होने का नाटक करते हैं जो की सही नहीं है. आप का नाटक कभी आपके फेवरेट एनिमल की जान पर भी तो भारी पड़ सकता है. इसलिए हमेशा सजग रहें.

Next Story