Begin typing your search above and press return to search.

CG-सिग्नल में हीरोगिरी, सिग्नल तोड़कर स्टंट दिखाते हुये युवक का वीडियों वायरल, पुलिस ने काटा 4 हजार का चालान- देखें VIDEO

CG-सिग्नल में हीरोगिरी, सिग्नल तोड़कर स्टंट दिखाते हुये युवक का वीडियों वायरल, पुलिस ने काटा 4 हजार का चालान- देखें VIDEO
X
By NPG News

रायपुर। सिग्नल बंद होने के बाद भी नियमों का अनदेखा कर स्टंट मारने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुये 4000 रूपय का चालन काटा है। साथ ही वाहन चालक के खिलाफ मोटर यान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

दरअसल, 27 जून को तेलीबांधा चौक पर मो0सा0 सीजी 04 के.जे. 6559 के चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक रेड लाइट वायलेशन करते हुए स्टंट करते सिग्नल तोड़कर भागा गया। वीडियो फुटेज प्राप्त होने पर वाहन का मालिक अमर बंजारे तेलीबांधा रायपुर को कार्यालय तलब कर उनके विरुद्ध ₹4000 का भारी भरकम जुर्माना लगाया गया। इसके पूर्व भी यातायात उल्लंघन करने के संबंध में शिकायत मिलने पर संबंधित वाहन चालक के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कारवाही किया गया है।


बता दे कि यातायात पुलिस रायपुर द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत अब तक 600 से अधिक उल्लंघन करता वाहन चालकों पर लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाही की जा चुकी है। कारवाही आगे भी जारी रहेगी । अतः वाहन चालको से अपील है की नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं स्वयं सुरक्षित रहें व दूसरों को भी सुरक्षित रहने दे। देखें ये वीडियो, अन्य VIDEO के लिए चैनल को सब्सक्राइब भी करें...

शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम सुरक्षित संचालन हेतु उल्लंघन करता वाहन चालकों के विरुद्ध यातायात पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। सुगम यातायात व्यवस्था हेतु व्हाट्सएप कंप्लेंट नंबर 9479191234 जारी किया गया है जिसमें पब्लिक द्वारा किसी भी तरह के यातायात संबंधी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही की जाती है साथ ही नियमों का उल्लंघन के संबंध मे शिकायत मिलने पर वीडियो फुटेज के आधार पर उल्लंघन करता वाहन चालक के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

स्कूली बस जांच शिविर 2022 शिक्षण सत्र 2022 प्रारंभ होने के बाद शहर में संचालित शैक्षणिक संस्थानों में छात्र-छात्राओं को परिवहन करने वाले स्कूली वाहन बसों mechanical जांच शिविर का आयोजन पुलिस परेड ग्राउंड रायपुर में रखा गया है जिसमें पुलिस विभाग एवं परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रुप से विशेषज्ञ मैकेनिकों के माध्यम से वाहनों का मैकेनिकल जांच कराया जाएगा साथ ही चालक परिचालकों का स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण विशेषज्ञ डॉक्टरों के माध्यम से कराया जाएगा।

बता दें कि इसके पूर्व भी 26 जून 2022 रविवार को स्कूल बस जांच शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें शहर के शहर के 12 शैक्षणिक संस्थानों के 145 बसें उपस्थित किया गया था जोकि बहुत ही कम है छात्र छात्राओं के सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यातायात पुलिस रायपुर एवं परिवहन विभाग द्वारा पुनः 3 जुलाई 2022 को स्कूली बस मैकेनिकल जांच शिविर का आयोजन किया गया है इसके पश्चात जो बस जांच शिविर में उपलब्ध नहीं कराया गया छात्र छात्राओं से परिवहन करते पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Next Story