npg
वीडियो

VIDEO-एएसपी के भजन की धूम: एएसपी नीरज चंद्राकर के लिखे भजन नमामि देवी की धूम, सोशल मीडिया पर भी छाया

VIDEO-एएसपी के भजन की धूम: एएसपी नीरज चंद्राकर के लिखे भजन नमामि देवी की धूम, सोशल मीडिया पर भी छाया
X

Namami Devi, ASP Neeraj Chandrakar

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस के एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर के लिखे भजन नमामि देवी की धूम मची है। एक दिन पहले ही यह यू-ट्यूब पर जारी किया गया है। अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। भजन को चंद्राकर के भतीजे श्रेयांश ने स्वर दिया है। 26 सितंबर से नवरात्रि है। इससे पहले ही यह भजन सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंच चुका है।

अपनी किताब भारत के रत्न के लिए चर्चा में आए एएसपी नीरज चंद्राकर 'अरुमित्रा' ने अब मातारानी का भजन लिखा है। मातारानी के चरणों में समर्पित भजन नमामि देवी को उभरते गायक श्रेयांश चंद्राकर ने अपनी मधुर आवाज में गाया है। श्रेयांश अभी यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, भजन का मधुर संगीत उभरते संगीतकार शिवांश शुक्ला ने दिया है।

इस भजन की खासियत है कि इसमें मां दुर्गा के 9 रूपों, 52 शक्तिपीठों, भारत के प्रसिद्ध देवी मंदिरों और छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध देवी मंदिरों में विराजमान देवियों की आराधना व स्तुति की गई है। ऐसा भजन अभी तक नहीं बना था। यही वजह है कि यह भजन बहुत कम समय में लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने में सफल हो रहा है। इस भजन के विडियो में फिल्मांकन छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर संजू टांडी ने किया है। शूटिंग दंतेवाड़ा के दंतेश्वरी मंदिर, चित्रकूट जलप्रपात, तीरथगढ़ जलप्रपात, कुरुद के चंडी मंदिर और धमतरी के अंगारमोती व बिलाइमाता मंदिर में की गई है।

डिप्टी कमांडेंट हैं नीरज चंद्राकर

राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी नीरज चंद्राकर फिलहाल बस्तर बटालियन में डिप्टी कमांडेंट हैं। इससे पहले वे रायपुर, बिलासपुर, नारायणपुर में एडिशनल एसपी और पीएचक्यू में एआईजी रह चुके हैं। उन्होंने एक उपन्यास भी लिखी है, जिसका नाम भारत के रत्न है।

Next Story