Begin typing your search above and press return to search.

वीडियो-CM भूपेश की बड़ी चिंता: 22-23 साल का बेरोजगार युवा क्या करेगा? अब तो उसे बंदूक चलाना आ गया है...गुमराह हो गए तो?

वीडियो-CM भूपेश की बड़ी चिंता: 22-23 साल का बेरोजगार युवा क्या करेगा? अब तो उसे बंदूक चलाना आ गया है...गुमराह हो गए तो?
X
By NPG News

देशभर में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बीच सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए

रायपुर, 17 जून 2022। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को लेकर एक नई चिंता जाहिर की है। सीएम ने केंद्र से सवाल पूछा है कि 22-23 साल का युवा जब चार साल की नौकरी के बाद बेरोजगार होगा, तब क्या होगा? अब तो उसे बंदूक चलाना भी आ गया है। गुमराह हो गया तो गांव, समाज और देश का क्या होगा? आखिर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में युवाओं को ट्रेनिंग किसने दी है?

राजधानी में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बस्तर फाइटर्स की भर्ती में स्थानीय युवाओं को मौका दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने दो साल सेना में भर्ती नहीं की। अब जब भर्ती कर रहे हैं तो चार साल के लिए कर रहे हैं। चार साल बाद ये युवा क्या करेंगे। पुलिस में भर्ती की बात की जा रही है, लेकिन पुलिस और सेना की ट्रेनिंग अलग होती है।

सेना का जवान सिर्फ दो चीजें जानता है, दोस्त या दुश्मन। यदि दुश्मन दिखे तो उसे खत्म करना है। पुलिस का जवान बातचीत कर, समझा-बुझाकर और अपने पब्लिक रिलेशन के आधार पर लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करता है। सेना में ऐसी ट्रेनिंग नहीं होती है। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत ठीक नहीं दिख रही है।

पेट्रोल-डीजल की कमी के संबंध में सीएम ने कहा कि देशभर में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति घटाई जा रही है। इस संबंध में भारत सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, क्योंकि पेट्रोल-डीजल की कमी होगी तो ट्रांसपोर्टेशन में दिक्कत आएगी। इससे महंगाई बढ़ेगी। बोनी का सीजन है। खेती पर असर पड़ेगा। उन्होंने बताया कि पेट्रोल-डीजल विक्रेता एसोसिएशन ने उन्हें मिलने का वक्त मांगा है। शाम को मुलाकात होगी। इसमें वे स्थिति को समझेंगे, फिर निर्णय लेंगे।

Next Story