VIDEO …जब गृहमंत्री ने मंच से चीफ सिकरेट्री से कहा- “अब आप ACS फाइनेंस नहीं, चीफ सिकरेट्री है, हमारा बजट बढ़ाईये”…. पुलिस बल की कमी होने की भी बात कही..

रायपुर 1 जनवरी 2020। साल का पहला दिन मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का जवानों के बीच गुजरा। करीब दो से तीन घंटे तक मुख्यमंत्री व गृहमंत्री पुलिस परेड ग्राउंड में रहे और जवानों की हौसला अफजाई की। इस दौरान पुलिस के कामकाज, तनाव और संसाधनों की कमी पर चर्चा की गयी। मंच से अपने संबोधन के दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गृहमंत्रालय के बजट को लेकर भी मांगें रखी। उन्होंने चीफ सिकरेट्री को संबोधित करते हुए कहा कि …

“हमारे विभाग का बजट थोड़ा कम है, मुख्यमंत्री जी हम जानते हैं कि कोरोना काल का समय है…यहां जैन साहब( चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन) भी बैठे हैं, अब आप एसीएस फाइनेंस नहीं है चीफ सिकरेट्री हैं, हमारे विभाग का बजट थोड़ा बढ़ाईये, ताकि पुलिस का काम और बेहतर ढंग हो सके और कुछ जो पुलिसकर्मियों की छोटी-मोटी परेशानी है वो भी दूर हो सके”

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस दौरान पुलिस बल की कमी की तरफ भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान आकृष्ट कराया। उन्होंने कहा कि ..

“हमारे यहां पुलिस बल की कमी है, नये-नये थाना और चौकी खुलते जा रहे हैं और हमें उन्ही पुलिस बल में काम करना पड़ रहा है, बल बढ़ाने की भी विभाग में आवश्यकता है”

Spread the love