Begin typing your search above and press return to search.

वीडियो: जब प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का किया स्वागत, साबरमती आश्रम में ट्रंप-मेलानिया ने चलाया चरखा… मोदी ने समझाया महत्व

वीडियो: जब प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का किया स्वागत, साबरमती आश्रम में ट्रंप-मेलानिया ने चलाया चरखा… मोदी ने समझाया महत्व
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 फरवरी 2020। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंच गए हैं। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप की अगवानी करेंगे। ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाईअड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे। इस दौरान दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचे। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रंप ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चरखा भी चलाया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उन्हें इस बारे में समझाया और सूत भी काटा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप साबरमती आश्रम पहुंच गए हैं। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर सूत की माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों नेता जब यहां पहुंचे तो सूत का सरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुए उस दौरान प्रधानमंत्री ने हवाईअड्डे पर प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया था। मोदी और ट्रंप ने सोमवार को पांचवी बार मुलाकात की। ट्रंप दो बार मोदी का वाशिंगटन में स्वागत कर चुके हैं। वहीं पिछले साल ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पहुंच कर उन्होंने अपने सहयोगियों को चौंका दिया था। वहीं मोदी को पहली बार ट्रंप का भारत में स्वागत करने का मौका मिला है। इस यात्रा से दोनों देशों के रिश्तों और मजबूत होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंच गए हैं। वह प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत करने के लिए पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आगे बढ़कर गले लगाया. एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक दोनों नेता 22 किमी. लंबा रोड शो करेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और बीसीसीआई सचिव जय शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं।

Next Story