VIDEO: अबूझमाड पीस मैराथन का अनूठा निमंत्रण……. IG बस्तर बच्चों के साथ मैराथन थीम सॉंग पर थिरके.. राहगिरी में शामिल हुए I.G. और कप्तान दीपक

जगदलपुर,2 फ़रवरी 2020। बस्तर आगामी 8 फ़रवरी को एक बार फिर अबूझमाड़ पीस मैराथन 2020 का आयोजन कर रहा है। यह मैराथन नारायणपुर से शुरु होगी और अबूझमाड के बासिनहार गाँव के ITBP कैंप पर समाप्त होगी।

माओवादियों से प्रभावित इस इलाक़े में पीस याने शांति के लिए किए जा रहे कामों को संबल देने हेतु पहली बार 2019 में यह आयोजन किया गया। इस दौड़ में इस बार बस्तर संभाग के धावकों के अलावा देश के अलग अलग हिस्सों से धावकों के साथ विदेशी धावक भी शामिल होने वाले हैं।
बस्तर पुलिस इस मैराथन के पीछे आयोजक की भुमिका में है।

रेंज I.G. पी सुंदरराज इसे लेकर खासे सक्रिय हैं। मैराथन में सहभागिता सबकी हो और बेहतर हो, इसके लिए रेंज आईजी सुंदरराज आज जगदलपुर की सड़कों पर उतरे और मैराथन थीम सॉंग पर बच्चों के साथ जमकर थिरके। रेंज आईजी सुंदरराज के साथ बस्तर कप्तान दीपक झा और कई अधिकारी शामिल थे।
रेंज आई जी पी सुंदरराज ने NPG से कहा –

“यह सिर्फ़ मैराथन नहीं है, दरअसल इस ज़रिए हम बस्तर के शांति प्रयासों और उन प्रयासों के बढ़ते विस्तार को प्रदर्शित कर रहे हैं, जहां पर कभी कहा जाता था कि आप चल नहीं सकते, वहाँ मैराथन कर रहे हैं.. यह मैराथन हम अपने जवानों के प्रति शुभकामना और धन्यवाद ज्ञापन के रुप में ले रहे हैं और इसलिए अधिक से अधिक सहभागिता हो इसकी क़वायद कर रहे हैं”

Spread the love