वीडियो: इस पुलिस ऑफि‍सर ने फ़िल्म कमांडो 3 के खिलाफ खोला मोर्चा, स्कूल गर्ल की स्कर्ट खींचने पर मचा बवाल… छेड़छाड़ वाले सीन को हटाने की मांग

लखनऊ 5 दिसंबर 2019. बॉलीवुड के एक्शन हीरो विद्युत जामवालकी फिल्म ‘कमांडो-3’ तमाम विवादों के बीच बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, हालांकि इसकी ओपनिंग धीमी रही और उस हिसाब से इसने छठे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

विद्युत जामवाल स्टारर कमांडो 3 को पब्ल‍िक और क्रिटिक्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. लेकिन रिलीज के साथ ही यह फिल्म अपने इंट्रोडक्टरी सीन को लेकर कंट्रोवर्सी में फंस गई. दरअसल, इस सीन में कुश्ती लड़ने वाले एक पहलवान को स्कूल की बच्ची का स्कर्ट उठाते दिखाया गया है. इस सीन को लेकर लोगों ने खूब बवाल मचाया. अब डीएसपी अनुज चौधरी ने भी फिल्म के इस सीन के ख‍िलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने फेसबुक लाइव कर फिल्म के कंट्रोवर्स‍ियल सीन को हटाने की मांग की है.

 

डिप्टी एसपी अनुज चौधरी ने कहा, ‘फिल्म कमांडो 3 में अखाड़े के पास से गुजर रही एक लड़की को पहलवानों द्वारा छेड़ते हुए दिखाया जा रहा है, जो खिलाड़ियों की भावनाओं को आहत करता है. यह सीन देश के सम्मान के लिए मेडल जीतने वाले सभी पहलवानों के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है. फिल्म बनाने के लिए इनकी मानसिकता कैसी है कि फिल्मी मसाले के लिए देश के असली और नकली हीरो में फर्क नहीं समझ पाते. क्या कहीं भी मिट्टी डालकर, दो चार डम्बल रख देने से वहां अखाड़ा हो जाता है. अखाड़ा तो हम सब पहलवानों का मंदिर होता है और पहलवान देश का सम्मान और लड़कियों की इज्जत करते हैं, बहन बेटियों की रक्षा करने के लिए तैयार रहते हैं’.

इसके पहले भी ‘कमांडो-3’ को लेकर पहलवानों ने विरोध किया. उनका आरोप है कि इस फिल्म में पहलवानों की छवि धूमिल करने की कोशिश की है. पहलवानों ने दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर जाम लगाकर हंगामा किया. पहलवान इस फिल्म से उस सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं जिसमें एक पहलवान छात्रा से छेड़छाड़ कर रहा है.

इस मांग को उठाते हुए अब एक आईपीएस अधिकारी अनुज चौधरी ने भी जंग छेड़ दी है. अनुज कुमार पूर्व पहलवान हैं औऱ कई पुरस्कार जीत चुके हैं. अनुज ने एक वीडियो के माध्यम से फिल्म मेकर्स को लताड़ा है और इस सीन को हटाने की मांग की है.

बता दें नोएडा में इंस्‍पेक्‍टर रह चुके अनुज चौधरी का नाम सामने आता है. अनुज चौधरी अर्जुन अवॉर्डी भी हैं. एक अखबार में छपी खबर के अनुसार, सलमान खान दबंग 3 में अनुज चौधरी के किरदार में नजर आएंगे. यूपी पुलिस में उनकी पहचान एक दबंग पुलिसवाले की है. इसको एक कार्यक्रम में खुद अनुज चौधरी भी कबूल चुके हैं. स्पोर्टस कोटे से पुलिस में भर्ती हुए अनुज चौधरी की छवि एक दबंग फिट और निर्भीक पुलिस अफसर की है. अपराधियों को सजा दिलाने और माफियाओं पर शिकंजा कसने के कारण वह चुलबुल पांडे के नाम से भी मशहूर हो गए। कुछ लोग उन्हें सुपरकॉप के नाम से भी जानते हैं. वह राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में स्वर्ण और रजत पदक भी जीत चुके हैं.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.