वीडियो: हाथ जोड़े खड़ी थीं IPS मोनिका भारद्वाज…वकीलों के झुंड ने की बदसलूकी, सामने आए तीस हजारी कोर्ट विवाद नया VIDEO

नईदिल्ली 8 नवंबर 2019। तीस हजारी कोर्ट कॉम्प्लेक्स (Tis Hazari Court Complex) में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प का एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में डीसीपी नार्थ मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़े खड़ी नजर आ रही हैं और वह वकीलों से शांत होने की अपील करती दिख रही हैं, लेकिन वकीलों का झुंड उनपर टूट पड़ता है और मारपीट शुरू कर देता है। सैकड़ों की तादाद में वकील डीसीपी नार्थ मोनिका भारद्वाज और उनके सुरक्षाकर्मियों को धक्का मारते हुए पीछे की तरफ ले जाते दिखाई देते हैं। तीस हजारी कोर्ट में हुए झड़प में जो वीडियो सामने आया है, उसे लेकर दावा किया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज से बदसलूकी की गई है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तरफ भीड़ पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले करती है और फिर कुछ ही देर बाद मोनिका भारद्वाज और अन्य पुलिसकर्मियों के पीछे टूट पड़ती है।  वहीं एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि जहां गाड़ियों को आग के हवाले किया गया है, वहां डीसीपी मोनिका भारद्वाज भीड़़ को समझाने की कोशिश करती दिख रही हैं, मगर भीड़ उन्हें धक्का देती हुई नजर आ रही है।

पुलिस-वकील बवाल के बाद बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस के दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इस मामले में हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (नॉर्थ) संजय सिंह और उत्तरी जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार का तबादला करने का आदेश दिया था।

कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस की ओर से पुनर्विचार याचिका भी दाखिल की गई थी, लेकिन कोर्ट ने आदेश में बदलाव करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। संजय सिंह का तबादला लाइसेंसिंग एंड ट्रांसपोर्ट में कर दिया गया। उनकी जगह पर स्पेशल सीपी क्राइम सतीश गोलचा को तैनात किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!