VIDEO: राजकीय सम्मान के साथ पूर्व मंत्री देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की पार्थिव देह अनंत में विलीन..शोकाकुल रहा सरगुजा

अंबिकापुर,12 फ़रवरी 2020। एकीकृत मध्यप्रदेश में दो बार मंत्री रहीं और सरगुजा की राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की पार्थिव देह अनंत में विलीन हो गई। राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के बड़े पुत्र छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य और पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव ने अंतिम संस्कार की क्रियाओं को पूर्णता दी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

सरगुजा राजपरिवार की अभिभावक और अविभाजित सरगुजा के गांव गाँव तक अपनत्व और ममत्वपूर्ण रिश्ते से बेहद गरिमामय स्थान बनाने वाली राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव को आख़िरी विदाई देने लोगों का हूजूम उमड़ा। मध्य प्रदेश के दिग्गज राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट के साथ साथ छत्तीसगढ़ से भी कद्दावर चेहरों ने उपस्थिति देकर श्रद्धांजली अर्पित की।

हर वह शख़्स जिसने एक बार भी राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव से मुलाक़ात की हो, उसके पास स्मृतियाँ ही शेष रह गईं हैं, और यह विश्वास भी कि, उनकी सौम्यता में गजब की दृढ़ता थी, उनका विनम्र व्यवहार और सत्य के प्रति आग्रह लोगों को हमेशा के लिए अपना बना लेता था।
बहरहाल राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव अब अनंत में विलीन हो गईं हैं, पर उन्होने जो जीवन जिया वह किसी भी राजनेता ही नहीं बल्कि एक नागरिक के लिए भी आदर्श है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.