comscore

VIDEO: लॉकडाउन का असर, दो दिन में सब्जियों के दाम 30 फीसदी बढ़े…30 की भिंडी बिक रही 60 रुपए में, बरबट्टी 80 रुपये किलों…वहीं टमाटर के दाम घटे… 

रायपुर 9 अप्रैल 2022। राजधानी में आज शाम से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है, ताकि कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही किराना दुकान, राशन की दुकान और सब्जी मार्केट में जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है। इस बीच सब्जियों के भाव भी आसमान छू रहे हैं। दो दिनों में सब्जियों की कीमतों में 30 फीसदी तक का उछाल आ गया है। सप्लाई कम होने से थोक मंडी में भी महंगाई की मार पड़ी है। सरकार लोगों को बार-बार आगाह कर रही है कि जबतक जरूरी ना हो घरों से बाहर ना निकलें। लिहाजा लोग सब्जियों को हफ्ते भर के लिए एक साथ खरीद लेना चाहते हैं।
यहीं से बाजार में डिमांड और सप्लाई का गैप बढ़ता जा रहा है। मौके की तलाश में बैठे मुनाफाखोर अब सब्जी मंडी में महंगाई की आग लगा रहे हैं। शहर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी यानी डूमरतराई थोक सब्जी मार्केट के बाहर लगने वाले सब्जी मार्केट में आकर आपको पता लगेगा कि कोरोना से भले ही तमाम बिजनेस धराशायी हो गए हों, लेकिन सब्जियों का धंधा खूब चमक रहा है। लॉकडाउन के दो दिन में सब्जियों के दाम में 20 से 30 फीसदी की बढ़ोतरी में है।
सब्जी के दाम में अंतर प्रति किलो:::::
सब्जी–एक दिन पहले—वर्तमान–
आलू लाल-40–50
प्याज-40–50
हरी मिर्च-30–40
टमाटर-70-20
भिंडी-80-50
शिमला मिर्च-70-60
करेला-80-60
गोभी-80-60
देखें NPG के संवाददाता से बातचीत में सब्जी विक्रेता और ग्राहक बढ़ते दामों को लेकर क्या बोलें….

Spread the love