VIDEO : इसी तैरते रेस्टोरेंट में होगी 29 फरवरी की कैबिनेट की बैठक…..मुंबई की टीम तैयार कर रही सतरेंगा में ये फ्लोटिंग रेस्टोरेंट…. जानिये क्या कुछ खास होगा इसमें…. पूरी जानकारी इस वीडियो में देखिये

कोरबा 25 फरवरी 2020। 29 फरवरी को जब मुख्यमंत्री अपनी टीम के साथ कैबिनेट की बैठक के लिए कोरबा पहुंचेंगे तो वो वक्त दुनिया के पर्यटन की मानचित्र में सुनहरे अक्षर से अंकित हो जायेगा। छत्तीसगढ़ के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ, जब तैरते कमरों में छत्तीसगढ़ की कैबिनेट बैठेगी और उस बैठक से प्रदेश के लिए बड़ी सौगातों का पिटारा खुला हो। कोरबा का सतरेंगा इस ऐतिहासिक पल के लिए सज संवरकर तैयार हो रहा है।

रिपोर्ट- विजय कुमार@npg news

कोरबा जिला प्रशासन और टूरिज्म डिपार्टमेंट ने इसके लिए खास तौर पर फ्लोटिंग रेस्टोरेंट तैयार करवाया है। मुंबई से पहुंची टीम फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को तैयार करा रही है, जो दो दिनों के भीतर मूर्तरूप में आ जायेगा। सर्वसुविधा युक्त इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंस में बैठक के अलावे खाने-पीने और वाशरूम तक की व्यवस्था होगी।

ऐसा होगा कोरबा में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट पहली बार छत्तीसगढ़ में दिखेगा। वाटर टूरिज्म के लिए छत्तीसगढ़ में ये अनूठा प्रयोग होगा। कोरबा के सतरेंगा के लिए तैयार हो रहा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट जेटी पर तैयार हो रहा है, जिसके सहारे पर पानी में तैरता रहेगा। इस रेस्टोरेंट को एंकर देकर पानी में 100-200 मीटर की दूरी पर छोड़ दिया जायेगा। वहीं बैठक होगी। फ्लोटिंग रेस्टोरेट की जानकारी देते हुए क्रू मेंबर ने बताया कि बैठक के लिए अलग कमरे होंगे, रेस्टोरेंट में टेबल लगे होंगे, जहां एक साथ 30 से 40 लोग एक साथ लंच व डिनर ले सकेंगे। कमरे फुल एसी होंगे, वहीं बाहर का जायजा लेने के लिए विंडो भी बनाये गये है। बाहर से जितना ये खुबसूरत दिखेगा, अंदर से उतना ही सुसज्जित और अत्याधुनिक होगा। इंतजाम ऐसे होगा, मानों किसी होटल के हॉल में मीटिंग हो रही है।

कलेक्टर ने भी लिया जायजा

कलेक्टर किरण कौशल ने भी आज तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 29 फरवरी की कैबिनेट के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। तय वक्त के पहले पूरी तैयारी हो जायेगी। आपको बता दें कि जिला प्रशासन लगातार तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। खुद कलेक्टर लगातार मौके पर जा रही है और मुख्य सचिव आरपी मंडल को रिपोर्ट कर रही है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सूबे के सभी मंत्री 29 फरवरी को कोरबा में रहेंगे, लिहाजा सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। आज एसपी जितेंद्र मीणा और कलेक्टर किरण कौशल ने भी सतरेंगा में तैयारियों का जायजा लिया। एसपी ने कहा कि 5 लेयर की सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गयी है। वहीं SD RF की टीम को भी मुस्तैद रखा जायेगा। पुलिस की अलग-अलग टीम तैनात की जायेगी। वहीं हर आपात स्थिति से निपटने के लिए टीम को तैयार रखने की बात कही है। जहां ये बैठक होगी, वहां 15 से 20 गोताखोरों की टीम तैनात रहेगी। बिलासपुर सहित आसपास के जिलों से गोताखोरों को बैठक के मद्देनजर बुलाया जा रहा है।

 

Spread the love