VIDEO : बैरिकेट तोड़कर कांग्रेसी पहुंचे इनकम टैक्स आफिस का घेराव करने…. रास्ते में पुलिसकर्मियों के साथ हुई धक्का-मुकी….प्रशासन को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर खत्म किया प्रदर्शन

रायपुर 29 फरवरी 2020। इनकम टैक्स छापों को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज खत्म हो गया। हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आयकर आफिस का घेराव किया और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की। हालांकि इस दौरान कांग्रेस कर्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हल्की झूमा झटकी भी हुई।

प्रदेश में पिछले तीन दिनों से चल रही आईटी की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है। राज्य सरकार का आरोप है कि सरकार को बिना सूचना दिये इस तरह की कार्रवाई की गयी है, ये संघीय ढांचे का उल्लंघन है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इसे दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई और प्रदेश को अस्थिर करने की कोशिश करने वाली कार्रवाई बता चुके हैं।

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर आज कांग्रेस ने गांधी मैदान में जुटकर प्रदर्शन किया और फिर इनकम टैक्स आफिस के घेराव के लिए पहुंचे। इस दौरान ग्रास मेमोरियल मैदान के पास पुलिस ने बैरिकेट लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ताओं ने बैरिकेट तोड़ दिया और इनकम टैक्स दफ्तर के गेट तक पहुंच गये। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों में धक्का मुकी हुई।

बाद में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एडीएम को सौंपा। मोहन मरकाम ने कहा कि …

प्रदेश को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है, इसके खिलाफ पहले भी सदन से लेकर सड़क तक की लड़ाई लड़े थे और इस बार भी जो करना होगा करेंगे, येदुर्भावनापूर्ण कार्रवाई बताया है

Spread the love