comscore

VIDEO ब्रेकिंग: “मैं कलेक्टर मैडम ही बोल रही हूं” लॉकडाउन में पेट्रोल पंप में उड़ी आदेश की धज्जियां तो, कलेक्टर ने सीधे फ़ूड अफसर की लगाई क्लास…… मोर्चा संभालने खुद ही सड़कों पर उतरी कलेक्टर ने पेट्रोल पंप को किया सील, लॉकडाउन तोड़ने वालों की सड़क पर ही लगाई क्लास

कोरबा 13 अप्रैल 2021।  ….मैं कलेक्टर मैडम ही बोल रही हूं…लॉकडाउन में पेट्रोल पंपों पर उड़ रही नियमों की धज्जियों को देख तमतमाई कलेक्टर किरण कौशल ने सीधे फ़ूड अफ़सर को ही कॉल मिलाकर क्लास लगा डाली। दरअसल लॉकडाउन में शहर की सड़कों और निकली कलेक्टर ने सड़क पर  बेवजह निकलने वालों को तो फटकार लगाई ही, पेट्रोल पंपों में सामान्य लोगों को पेट्रोल देते देख बिफर गयी। पेट्रोल पंप संचालकों से जब सवाल पूछा तो मौजूद कर्मचारी बगले झांकने लगे, जिसके बाद गुस्से में कलेक्टर ने सीधे फ़ूड अफ़सर को फोन लगाकर ही फटकार लगा दी। इस दौरान फोन पर जब फ़ूड अफ़सर ने कलेक्टर को नहीं पहचाना तो कलेक्टर ने कहा…अरे मैं कलेक्टर मैडम ही बोल रही हूँ।

दरअसल प्रभावी लाॅक डाउन को लागू करने और कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने को लेकर का कोरबा कलेक्टर किरण कौशल एक्शन में दिखी। कोरबा में कम्पलीट लाॅकडाउन के पहले दिन कलेक्टर किरण कौशल हकीकत जानने खुद ही सड़को पर निकल पड़ी। पूरे जिले में लाॅकडाउन लगे होने के बाद भी कुछ लोग अपनी दोपहिया और चारपहिया गाड़ियों में सड़को पर नजर आ रहे थे। लिहाजा कलेक्टर ने बीच सड़क पर ही लोगों को रूकवा कर उनके घर से बाहर निकलने का कारण पूछना शुरू कर दिया।

कलेक्टर किरण कौशल को ऐसा करते देख सड़को पर तैनात पुलिस कर्मी भी हड़बड़ा गये। आनन-फानन में कलेक्टर के साथ मौजूद जिला पंचायत सीईओं कुंदन कुमार सहित नगर निगम के कमिश्नर और सीएसपी ने मौके पर मोर्चा संभाला। फिर क्या था सड़को पर बेवजह घूमने वाले लोगों की कलेक्टर ने सड़क पर ही क्लास लगा दी।

वही दवा और मेडिकल जांच के लिए जाने वाले लोगो को कलेक्टर किरण कौशल ने कोरोना संक्रमण से बचकर सावधानी पूर्वक रहने की बात कहते हुए बेवजह घर से बाहर नही निकलने की समझाईस देकर जाने दिया । कोसाबाड़ी और निहारिका चौक पर इस कार्रवाई के बाद कलेक्टर का काफिला कुछ दूर ही निकला था कि कलेक्टर फिर सड़क पर उतर गई।

घंटाघर स्थित पेट्रोल पंप में प्रतिबंध के बाद भी आम लोगों को पेट्रोल बेचते पाया गया।  यहां कलेक्टर ने पंप के संचालक को जमकर फटकार लगाने के बाद पेट्रोल पंप को आगामी 3 दिनों के लिए सील करने का मौके पर ही आदेश जारी कर दिया।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के भयावह संक्रमण को लेकर शासन-प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरे खीच गई है। यहीं वजह है कि कोरबा कलेक्टर कोरोना संक्रमण को लेकर कोई भी चांस नही लेना चाहती, लिहाजा कलेक्टर किरण कौशल ने जहां खुद कमान संभाल रखा है,वही कोरबा में लागू 10 दिनों के लाॅक डाउन में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नही करने की सख्त हिदायत जवाबदार अफसरो को दे रखी है।

Spread the love