Begin typing your search above and press return to search.

वीडियो: बच्चे की हालत देख रो पड़ी महिला IAS, बस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं अस्पताल, आंखों में आंसू लिए मासूम को दुलारा

वीडियो: बच्चे की हालत देख रो पड़ी महिला IAS, बस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं अस्पताल, आंखों में आंसू लिए मासूम को दुलारा
X
By NPG News

NPG न्यूज़। सड़क हादसे में घायलों का हाल जानने यूपी के लखनऊ कमिश्नर डॉक्टर रोशन जैकब अस्पताल पहुंची थी। यहां पर एक घायल बच्चे का दर्द देखकर IAS रोने लगीं और अपने पास मौजूद अधिकारियों को घायलों के बेहतर इलाज का निर्देश भी दिए। उनका ये वीडियो अब सोशल वीडियो पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो को देख लोग महिला आईएएस अफसर की वाहवाही कर रहे हैं।

दरअसल, बुधवार सुबह नौ बजे यात्री बस ट्रक से टकरा गई। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल यात्रियों का अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इधर हादसे की जानकारी मिलते ही घायलों का हाल जानने मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब बुधवार को लखीमपुर के जिला अस्पताल पहुंची। डॉक्टरों से घायलों की जानकारी लेने के दौरान वार्ड में मौजूद एक रोती महिला पर उनकी नजर पड़ी। उन्होंने जब पास जाकर कारण जाना तो उनकी आंखें भी नम हो गईं।

इस बातचीत के दौरान रोशन जैकब को यह पूछते हुए सुना जा सकता है कि अभी तक किसी ने मरीज की जांच क्यों नहीं की गई? एक व्यक्ति द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद रोशन जैकब फिर भी पूछती हैं कि अभी-अभी रोगी की जांच की है।

आईएएस अधिकारी संभागीय आयुक्त रोशन जैकब को आश्चर्य होता है कि क्या बच्चे को फ्रैक्चर हुआ है क्योंकि वह हिल नहीं सकता है। आईएएस अधिकारी पूछती हैं,'' "इसको कुछ जरूरी है ना...ये हिल नहीं पा रहा है... कुछ फ्रैक्चर हो गया है क्या...।'' वह अधिकारियों से यह भी पूछती है कि क्या मरीज को रेफर करने के बजाय वहां डॉक्टर को बुलाया जा सकता है क्योंकि परिवार खर्च वहन नहीं कर सकता।

उन्होंने मां से बच्चे का हालचाल पूछा तो महिला रोने लगी। वहीं बच्चा दर्द के कारण रो भी रहा था। बच्चे और मां का दर्द देख डॉ. रोशन जैकब की भी आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने बच्चे की मां को दिलासा दिया और बच्चे से कहा कि रोना नहीं है बच्चे, तुमको ठीक करेंगे। लेकिन मां और बच्चे को चुप करवा रही रोशन जैकब की खुद के आंसूं नहीं रुक रहे थे। उन्होंने तुरंत डॉक्टरों को बच्चे का उचित इलाज करने के निर्देश दिए।

बता दें, आईएएस अफसर रोशन जैकब केरल की है। 2004 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी 43 वर्षीय रोशन जैकब की पहली प्रशासनिक भूमिका झांसी में एक प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी की थी। अपने 17 साल के लंबे करियर में आईएएस अफसर रोशन जैकब बुलंदशहर, बस्ती, गोंडा, कानपुर और रायबरेली के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम कर चुकी है।

Next Story