VIDEO : 6 हजार मुर्गों को कारोबारी ने जमीन में जिंदा गाड़ा…..सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल….कोरोना के खौफ से 5 से 10 रुपये में चिकन लेने को नहीं हो रहा है कोई तैयार….देखिये वीडियो

नयी दिल्ली 12 मार्च 2020। कोरोना चिकन खाने से नहीं फैलता है !….बावजूद अफवाह की बयार ऐसी बही की पूरे देश में चिकन का कारोबार ठप हो गया। डेढ़ सौ से ज्यादा कीमत पर बिकने वाला पॉलट्री चिकर 15 से 20 रुपये किलो में कोई खरीदने को तैयार नहीं है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हजारों जिंदा मुर्गे-मुर्गियों को बड़े से गड्ढे में दफनाया जा रहा है।

ये वीडियो कर्नाटक का बेलागावी का है।  जो तस्वीर दिख रही है कि वो बेलागावी के गोकक तालुक में नजीर अहमद मकंदर नाम के किसान का बताया जा रहा है। नजीर ने खेत में गड्डा खोदवाकर चुजों को उसमें दफना दिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन चुजों को जमीन में दफनाने के अलावे और कोई चारा नहीं था, क्योंकि कोरोना के डर से अब इन्हें कोई खरीद नहीं रहा है। जो मुर्गे 50 से 70 रुपये प्रति किलो में बिक रहा था, वो 5 से 10 रूपये तक गिर गया है। एक से दो महीने में मुर्गा तैयार कर बमुश्किल उसकी कीमत 25 रुपये मिल पा रही है। इसलिए ये फैसला लेना पड़ा।

Spread the love