comscore

Video: जोकोविच का करियर ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूटा, फाइनल में मेदवेदेव से हारने के बाद रोए

नईदिल्ली 13 सितम्बर 2021I विश्व के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकेविच का करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का सपना टूट गया। 12 सितंबर को न्यूयॉर्क में खेले गए यूएस ओपन फाइनल में जोकोविच को विश्व के दूसरे वरीयता प्राप्त रूस के दानिल मेदवेदेव ने सीधे सेटों में 3-0 से हराकर उनके 21वें ग्रैंड स्लैम जीतने के ख्वाब पर पानी फेर दिया। जोकोविच अगर फाइनल जीत जाते तो इस साल वह अपना करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा कर लेते। साल 2021 में सर्बियाई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब पहले ही जीत चुके थे। लेकिन यूएस ओपन फाइनल में नोवाक इतिहास रचने से चूक गए। इस खिताबी मुकाबले में मेदवेदेव ने उन्हें 6-4, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी। फाइनल हारने के बाद जोकोविच काफी भावुक हुए और उनकी आंखें भर आईं।फाइनल मुकाबले में मेदवेदेव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें टिकने नहीं दिया। दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी को सीधे सेटों में हराना आसान नहीं था। लेकिन मेदवेदेव ने कर दिखाया। 25 वर्षीय रूसी खिलाड़ी के आगे फाइनल में जोकोविच बौने नजर आए। मुकाबले के दौरान मेदवेदेव के झन्नाटेदार शॉट्स का जवाब उनके पास नहीं था। पूरे मुकाबले में सर्बियाई खिलाड़ी वापसी के लिए संघर्ष करते रहे।
मुकाबला हारने के बाद भावुक हुए जोकोविच………….
फाइनल मुकाबला हारने के बाद जोकोविच काफी भावुक हुए। मैच समाप्त होने के बाद वह रोते हुए दिेखाई पड़े। उनके रोने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मैच के बाद जोकोविच ने कहा कि मैंने कभी न्यूयॉर्क में ऐसा महसूस नहीं किया।
खिताब जीतने के लिए मैंने सब कुछ किया…………….
मुकाबले के बाद जोकोविच ने कहा, मैंने यूएस ओपन जीतने के लिए हरसंभव प्रयास किए। मैंने पिछले कुछ हफ्ते अपने आपको मानसिक और भावात्मक तौर पर मजबूत किया लेकिन मैं इस समय अपने आपको दुखी महसूस कर रहा हूं। जबकि मेदवेदेव ने फाइनल जीतने के बाद जोकोविच को महान बताया और कहा कि यूएस ओपन के दौरान वह क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, मेरे लिए नोवाक आप महान हैं।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!