Begin typing your search above and press return to search.

कुलपति चक्रवाल बोले…यूनिवर्सिटी के पाठ्यक्रम ऐसे तैयार किए जाएं, जो ज्यादा-से-ज्यादा रोजगारोन्मुखी हो, तभी विवि का नाम राष्ट्रीय मानचित्र पर स्थापित होगा

कुलपति चक्रवाल बोले…यूनिवर्सिटी के पाठ्यक्रम ऐसे तैयार किए जाएं, जो ज्यादा-से-ज्यादा रोजगारोन्मुखी हो, तभी विवि का नाम राष्ट्रीय  मानचित्र पर स्थापित होगा
X
By NPG News

NPG.NEWS
बिलासपुर, 28 जुलाई 2021। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 आलोक कुमार चक्रवाल ने विश्वविद्यालयों के पाठ्यक्रमों को उद्योगों के अनुरुप तैयार करने पर जोर दिया है। उन्होंने आज कहा कि पाठ्यक्रम ऐेसे तैयार किए जाए, जो ज्यदा-से-ज्यादा रोजगारोन्मुखी हो।
विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सभा कक्ष में विभिन्न प्रकोष्ठों/ समितियों के नोडल अधिकारियों/ समन्वयकों/संयोजकों एवं अध्यक्षों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल के सम्मुख में समस्त अधिकारियों द्वारा पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से प्रकोष्ठ द्वारा संपादित की जा रही गतिविधियों के विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।


बैठक का संचालन विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. शैलेन्द्र कुमार ने किया। बैठक के 25 नोडल अधिकारी शामिल हुए जिनमें से प्रथम चरण में 16 नोडल अधिकारियों द्वारा निर्धारित समय में अपनी पीपीटी प्रस्तुति प्रदान की गई।
इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार चक्रवाल ने कहा कि हमें विश्वविद्यालय को उद्योग जगत से जोड़ना होगा। उद्योंगों के अनुरूप पाठ्यक्रमों का निर्माण करना होगा। इसके साथ ही उद्यमिता विकास पर बल देते हुए विद्यार्थियों को रोजगारन्मुखी शिक्षा के प्रति जागरुक करना शामिल है। उन्होंने कहा कि विकास के लिए संबंधित विषय पर निरंतर विचार करते रहना आवश्यक है। हमारा सामूहिक प्रयास होना चाहिए कि किस प्रकार हम विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर स्थापित कर सकते हैं। कुलपति द्वारा प्रस्तुतिकरण के पश्चात संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किये।
बैठक के अंत में विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. शैलेन्द्र कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। शेष नोडल अधिकारियों का प्रस्तुतिकरण दिनांक 29 जुलाई, 2021 को भी जारी रहेगा। इस बैठक का आयोजन विकास विभाग द्वारा कराया गया।
बैठक के दौरान सभी सदस्यों द्वारा कोविड-19 के सम्बन्ध में भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालय, राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन किया गया है।

Next Story