सब्जी-किराना दुकान कल बंद : सिर्फ दवा और दूध की दुकानें ही खुलेगी…..सड़क पर रविवार को बेवजह घूमते मिले, तो फिर आपकी खैर नहीं….राजधानी में पुलिस का फ्लैग मार्च… SSP आरिफ शेख ने NPG से कहा …

रायपुर 4 अप्रैल 2020। रविवार को राजधानी में अघोषित कर्फ्यू रहेगा। राजधानी में कल किराना दुकान और सब्जी दुकान भी बंद रहेगी। कल सिर्फ लाकडाउन में दवा,  दूध और पेट्रोल पंप ही खुली रहेगी, जबकि बाकी सभी दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। जिला प्रशासन की तरफ से सभी दुकानों में इस बाबत सूचना दे दी गयी है। इससे पहले आज शाम भी पुलिस ने फ्लाईंग मार्च कर बाजार में अनावश्यक घूम रहे लोगों से पुलिस कड़ाई से पेश आयी।

दरअसल राजधानी में पिछले कुछ दिनों में पुलिस के सहयोगात्मक रूख का लोगों ने गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया था। लोगों की भीड़ बाजारों में बढ़ गयी थी, तो वहीं बेवजह सैर पर निकलने वाले युवाओं की संख्या में भी काफी बढ़ गयी थी।

एसएसपी आरिफ शेख ने NPG को बताया कि

“पिछले कुछ दिनों में राजधानी पुलिस लोगों को समझाने और सहयोगात्मक रूप से लॉकडाउन का पालन कराने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इसका कुछ लोगों ने गलत फायदा उठाना शुरू कर दिया, इसलिए हमने ये सख्ती की है, कल राजधानी में सिर्फ दवा, दूध और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। शहर में इधर उधर घूमने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती से पेश आयेगी, इसलिए मैं जनता से अनुरोध करता हूं कि वो बेवजह घरों से बाहर नहीं आयें और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें”

आपको बता दें कि राजधानी पुलिस ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिये थे कि अगले 48 घंटे वो कड़ाई के साथ लॉकडाउन का पालन करायेगी और बहानेबाजी कर सड़क पर निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जायेगी। राजधानी पुलिस के इस निर्देश के बाद शनिवार शाम को रायपुर में सड़कों पर अचानक से भीड़ कम हो गयी। माना जा रहा है कि कल राजधानी पुलिस और भी सख्ती के साथ मुस्तैद रहेगी।

Spread the love