Begin typing your search above and press return to search.

एसईसीएल के स्वास्थ्य केन्द्रों पर एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण

एसईसीएल के स्वास्थ्य केन्द्रों पर एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण
X
By NPG News

रायपुर 5 अगस्त 2021. सार्वजनिक उपक्रम एसईसीएल ने कोविड टीकाकरण के लिए अपना मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराया है। राज्य शासन के सहयोग से कम्पनी के छत्तीसगढ़ के कोरबा, रायगढ़, कोरिया, सूरजपुर तथा मध्यप्रदेश के उमरिया, शहडोल एवं अनूपपुर आदि जिलों में अवस्थित कम्पनी के स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड टीकाकरण कराया जा रहा है। कम्पनी ने विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे 39 कोविड टीकाकरण केन्द्रों की स्थापना की है, यह टीकाकरण कम्पनी के कर्मियों, उनके परिजनों, ठेका कामगार तथा उनके परिजनों व आमजनों के लिए भी खुले हैं।
प्राप्त जानकारी अनुसार इन टीकाकरण केन्द्रो पर अब तक 1 लाख से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। एसईसीएल की श्रमशक्ति में से लगभग 86 प्रतिशत कर्मियों को कोविड टीके का पहला डोज लग चुका है। 45 वर्ष से अधिक आयु समूह में लगभग 96 प्रतिशत लोगों ने पहला डोज ले लिया है।
कोविड महामारी के दौरान इसके पूर्व भी एसईसीएल ने अपने संचालन क्षेत्रों में 17 कोविड केयर सेन्टर संचालित कर रही है, ये आम नागरिकों के लिए भी खुले हैं। इनमें हल्के व मध्यम प्रकृति के मरीजों के लिए ईलाज की सुविधा उपलब्ध है।
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरबा तथा कोरिया जिले में कम्पनी के कुल 4 हास्पिटल राज्य शासन को अपनी सुविधाएँ प्रदान कर रहे थे।

Next Story