Begin typing your search above and press return to search.

Harak Singh Rawat: कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर ईडी की रेड, उत्तराखंड से दिल्ली तक 15 से अधिक ठिकानों पर छापा

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड में सुबह ही ईडी ने कार्रवाई की है। राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नेता हरक सिंह रावत के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने छापा मारा है।

Harak Singh Rawat: कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर ईडी की रेड, उत्तराखंड से दिल्ली तक 15 से अधिक ठिकानों पर छापा
X
By R Asim

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड में सुबह ही ईडी ने कार्रवाई की है। राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के नेता हरक सिंह रावत के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने छापा मारा है। उत्तराखंड में हरक सिंह के अलावा कई अन्य लोगों के 10 से ज्यादा लोकेशन पर रेड पड़ी है। ईडी ने ये कार्रवाई जमीन घोटाले में की है। पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने भी हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने कांग्रेस नेता के कुल 17 ठिकानों पर छापा मारा है, जिसमें से 2 दिल्ली में हैं।

जानकारी के मुताबिक, ईडी की जांच राज्य के कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में कथित अवैध गतिविधियों से जुड़ी हुई है। 2022 में हरक सिंह रावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण छह साल के लिए उत्तराखंड कैबिनेट और बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया था। बाद में वह राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए, जिसमें बीजेपी ने लगातार दूसरी बार हिमालयी राज्य में जीत हासिल की। हरक सिंह रावत उन दस विधायकों में से थे जिन्होंने 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत के खिलाफ बगावत की और बीजेपी में चले गए।

हरक सिंह रावत 1991 में उत्तर प्रदेश में मंत्री बने थे। वह सबसे कम उम्र में मंत्री बनने वाले नेता है। 2014 के लोकसभा चुनाव में गढ़वाल से वह कांग्रेस के उम्मीदवार थे। हरक सिंह रावत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं।





R Asim

R Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story