Begin typing your search above and press return to search.

Vinod Upadhyay Encounter: इनामी गैंगस्टर का हुआ एनकाउंटर, थप्पड़ के बदले की हत्या, लम्बे समय से था फरार

Vinod Upadhyay Encounter: उत्तर प्रदेश के इनामी गैंगस्टर का एनकाउंटर कर दिया गया. शुक्रवार सुबह सुल्तानपुर में 1 लाख रुपये का इनामी गैंगस्टर विनोद उपाध्‍याय यूपी एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया. करीब सात महीने से पुलिस इसे ढूंढ रही थी.

Vinod Upadhyay Encounter: इनामी गैंगस्टर का हुआ एनकाउंटर, थप्पड़ के बदले की हत्या, लम्बे समय से था फरार
X
By Neha Yadav

Vinod Upadhyay Encounter: उत्तर प्रदेश के इनामी गैंगस्टर का एनकाउंटर कर दिया गया. शुक्रवार सुबह सुल्तानपुर में 1 लाख रुपये का इनामी गैंगस्टर विनोद उपाध्‍याय यूपी एसटीएफ के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया. करीब सात महीने से पुलिस इसे ढूंढ रही थी. गैंगस्टर पर 35 से अधिक गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज थे. इसने गोरखपुर, बस्ती, संतकबीर नगर, लखनऊ में कई लोगों की हत्या की. इसलिए इस शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए गोरखपुर क्राइम ब्रांच और एसटीएफ लगी हुई थी.

जानकारी के मुताबिक एसटीएफ टीम को शुक्रवार को गैंगस्टर विनोद की मौजूदगी की खबर मिली. इसके बाद सुल्तानपुर के देहात कोतवाली इलाके में पहुंची एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की. जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई. इसी दौरान एक गोली गैंगस्टर लग गयी. जिससे बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

आपको बता दें विनोद यूपी सरकार द्वारा जारी की गयी टॉप-61 माफिया और बदमाशों की लिस्ट में भी वह शामिल था. विनोद उपाध्याय पर 35 से अधिक गंभीर क्रिमिनल एफआईआर दर्ज थे. बताया जाता है जब विनोद 2004 में गोरखपुर जेल में कैद था. इसी दौरान नेपाल के अपराधी जीत नारायण मिश्र ने इसे थप्पड़ मारा था. जिसके बाद जब वो जेल से बाहर आया तो 7 अगस्त 2005 में थप्पड़ का बदला जीत नारायण की हत्या कर लिया. इसके बाद उसने कई बड़े अपराध किये. लखनऊ के हजरतगंज थाने में साल 2007 में विनोद पर ऊपर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हुआ. जिसके बाद से वो फरार था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story