Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : यूपी में 'महाशिवरात्रि' के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने 8 मार्च के महा शिवरात्रि त्योहार के लिए सभी पुलिस आयुक्तों, सभी पुलिस जोन के अतिरिक्त महानिदेशकों, पुलिस रेंज के आईजी/डीआईजी और जिला पुलिस प्रमुखों को सुरक्षा

Uttar Pradesh News : यूपी में महाशिवरात्रि के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा
X
By yogeshwari varma

Uttar Pradesh News : । उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने 8 मार्च के महा शिवरात्रि त्योहार के लिए सभी पुलिस आयुक्तों, सभी पुलिस जोन के अतिरिक्त महानिदेशकों, पुलिस रेंज के आईजी/डीआईजी और जिला पुलिस प्रमुखों को सुरक्षा और यातायात प्रबंधन दिशानिर्देश जारी किए हैं।उन्होंने कहा कि पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोजकों, शांति समितियों और शिविर प्रबंधकों के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

डीजीपी ने कहा, "जलाभिषेक स्थलों पर कड़ी सुरक्षा लागू की जाएगी, जिसमें तोड़फोड़ रोधी जांच और क्यूआरटी तैनाती शामिल है। कांवड़ यात्रा मार्गों, संवेदनशील क्षेत्रों और महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आपात स्थिति से निपटने और तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से रात में अतिरिक्त अधिकारी मार्गों पर मौजूद रहेंगे।”

प्रशांत कुमार ने कांवर मार्गों पर पिकेट, मोबाइल गश्त और पैदल गश्त के साथ पुलिस की उपस्थिति में उल्लेखनीय वृद्धि पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर यूपी में 112 वाहनों को तैनात किया जाएगा।उन्होंने कहा कि परेशानी वाले संभावित स्थानों की पहचान की जानी चाहिए।

उन्होंने सभी फील्ड पुलिस अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम पूरी तरह कार्यात्मक रहे। अधिक गश्ती दल तैनात किए जाएंगे और स्थानीय खुफिया इकाइयां किसी भी भ्रामक सामग्री के लिए सोशल मीडिया पर बारीकी से नजर रखेंगी।

Next Story