Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : यूपी में बजट सत्र की शुरुआत, राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण, विपक्ष ने किया हंगामा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जैसे ही अभिभाषण की शुरुआत की, सपा के सदस्य लगातार नारेबाजी और हंगामा करने लगे। सभी विपक्षी सदस्य राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे

Uttar Pradesh News : यूपी में बजट सत्र की शुरुआत, राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण, विपक्ष ने किया हंगामा
X
By yogeshwari varma

Uttar Pradesh News 2 फरवरी । उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जैसे ही अभिभाषण की शुरुआत की, सपा के सदस्य लगातार नारेबाजी और हंगामा करने लगे। सभी विपक्षी सदस्य राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे।इस दौरान भाजपा के सदस्य भी शोरगुल करने लगे। हालांकि, राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ती रहीं।

पहले दिन भाजपा के सभी विधायक सदन में रामनामी पटका पहनकर पहुंचे। सदन में जय श्रीराम का उद्घोष भी किया।वहीं, मुख्य विपक्षी दल सपा के विधायक हाथ में तख्तियां लेकर पहुंचे। उन्होंने पहले विधानसभा गेट पर बैठकर प्रदर्शन किया। फिर सदन के अंदर पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के विधायक लगातार हंगामा और शोरशराबा करते रहे और राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। इस पर राज्यपाल ने भी जवाब दिया और कहा कि कौन चला जाएगा। यह बाद में पता चलेगा। मैं तो जाने वाली नहीं।

इसके बाद उन्होंने अपना अभिभाषण पढ़ना जारी रखा। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई। उन्होंने कहा कि इन विकास परियोजनाओं से दिव्य व भव्य अयोध्या दुनिया के सामने आ रही है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारत के सांस्कृतिक गौरव की पुर्नस्थापना हुई है।राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि प्रदेश में एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करने के लिए सरकार ने एक जिला एक उत्पाद योजना की शुरुआत की है। सरकार ने अपराधों के नियंत्रण के लिए मजबूत कानून व्यवस्था, बिजली सप्लाई में निरंतरता पर खास ध्यान दिया है जिससे कि प्रदेश में उद्योगों को बड़ी सहायता मिल रही है।


Next Story