Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : यूपी के हनुमान मंदिरों में लगा भक्‍तों का तांता, सुबह से लगी भक्तों की कतार

Uttar Pradesh News : यूपी के हनुमान मंदिरों में लगा भक्‍तों का तांता, सुबह से लगी भक्तों की कतार
X
By sangeeta

Uttar Pradesh News 23 जनवरी । अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के एक दिन बाद मंगलवार को विभिन्न हनुमान मंदिरों में भक्‍तों की भारी भीड़ देखने को मिली।मंगलवार हनुमान जी की पूजा का दिन है, सर्द मौसम और घने कोहरे के बावजूद मंदिरों में भारी भीड़ देखी जा रही है। मंगलवार को यूपी के लगभग सभी हनुमान मंदिरों में भक्तों की कतारें लगी रहीं और इसे सीधे तौर पर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से जोड़ा जा रहा है।



मंदिर के नियमित तौर पर आने वाले भक्‍त राम कुमार ने कहा, "अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर में भारी भीड़ होती है और इसका मुख्य कारण यह है कि भक्तों के लिए राम मंदिर के दर्शन से पहले इस मंदिर में जाने की प्रथा है।"लखनऊ में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बावजूद हनुमान मंदिर भक्तों से खचाखच भरे रहे।राम भक्त मीनू शर्मा ने कहा, “हम प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या नहीं जा सके इसलिए हमने हनुमान मंदिर में पूजा करने का फैसला किया। भारी भीड़ के कारण, हम कुछ समय के लिए अयोध्या नहीं जा पाएंगे।”

सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज में संगम के पास 'बड़े हनुमान' मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी गई।श्रद्धालुओं की भीड़ में माघ मेले में शामिल होने वाले लोग और शहर के लोग भी शामिल थे।

Next Story