Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : यूपी: 18.75 लाख श्रद्धालुओं ने किए श्रीरामलला के दर्शन

Uttar Pradesh News : श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन की कतार टूटने नहीं दी है। प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों ने नव्य-भव्य मंदिर में दर्शन-पूजन कर किया है।

Uttar Pradesh News : यूपी: 18.75 लाख श्रद्धालुओं ने किए श्रीरामलला के दर्शन
X
By sangeeta

Uttar Pradesh News 29 जनवरी । श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन की कतार टूटने नहीं दी है। प्राण प्रतिष्ठा से लेकर अब तक 18.75 लाख से अधिक रामभक्तों ने नव्य-भव्य मंदिर में दर्शन-पूजन कर किया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशानिर्देश पर गठित उच्चस्तरीय कमेटी की देखरेख में श्रद्धालुओं को सुगमता के साथ दर्शन-पूजन की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन यानी 23 जनवरी को मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले तो लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े। रोजाना दो लाख से अधिक रामभक्त श्रीरामलला के दरबार में सुगमता पूर्वक पहुंचकर दर्शन-पूजन कर रहे हैं।

प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या नगर से लेकर मंदिर परिसर में दिनभर जय श्रीराम का जयघोष गूंज रहा है। देश-विदेश, विभिन्न राज्यों और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीरामलला के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

रविवार को भी करीब 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने श्रीरामलला के दर्शन किए। प्रशासन की तरफ जारी आंकड़ों के अनुसार राम-लला प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को- 5 लाख, 24 जनवरी को - 2.5 लाख, 25 जनवरी को - 2 लाख, 26 जनवरी को - 3.5 लाख, 27 जनवरी को - 2.5 लाख व 28 जनवरी - 3.25 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

Next Story