Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News: रामोत्सव 2024 पर जगमगा उठेगा बुलंदशहर, पांच लाख दीपक से होगा रोशन, हर घर बाँट रहे 11-11 दीप

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दीपोत्सव के लिए अनोखा प्रयोग किया जा रहा है. बुलंदशहर में जरूरतमंद परिवारों को 11-11 दीप, तेल और बाती भेजी जा रही है.

Uttar Pradesh News: रामोत्सव 2024 पर जगमगा उठेगा बुलंदशहर, पांच लाख दीपक से होगा रोशन, हर घर बाँट रहे 11-11 दीप
X
By Neha Yadav

Uttar Pradesh News: सजा दो घर को गुलशन सा मेरे सरकार आए हैं. ऐसा ही कुछ 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में होने वाला है. जिस तरह भगवान राम के वनवास से लौटने पर अयोध्यावासियों ने दीप जलाए थे. उसी तरह देशभर में दीप जलाए जायेंगे. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दीपोत्सव के लिए अनोखा प्रयोग किया जा रहा है. बुलंदशहर में जरूरतमंद परिवारों को 11-11 दीप, तेल और बाती भेजी जा रही है. जिसे मिलाकर 22 जनवरी को पुरे पांच लाख दीये से जला कर दीपोत्सव को भव्य बनाया जायेगा.

आपको बता दें 22 जनवरी को पुरे देशभर में दीपोत्सव मनाया मनाया जायेगा. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे देश और प्रदेश में दीप जलाकर दीपोत्सव मनाने की अपील की है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत सभी सामाजिक संगठन दीपोत्सव को भव्य बनाने में जुटी हुई है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दीपोत्सव के बेहद की खास तरीके से मनाया जाएगा. बुलंदशहर के वंचित और जरूरतमंद परिवारों को 11-11 दीप, तेल और बाती भेजी जा रही है. पांच लाख से अधिक दीप जनपद भर में रामभक्त परिवारों तक भेजे जाएंगे, ताकि हर कोई उल्लास के साथ 22 जनवरी 2024 को रामलला के स्वागत में दीपोत्सव मनाए.

बुलंदशहर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया ने कहा " 500 वर्ष के इंतजार के बाद ये खास दिन आया है. श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में रामलला सरकार विराजेंगे. ऐसे में इस पल आनंदमय बनाना है. 22 जनवरी 2024 को गरीबों के भी घरों को रोशन करने के लिए पांच लाख दीये तैयार किए गए हैं. परिवारों को राम नाम के दीपक, तेल , बाती भेंटकर 5 लाख दीप वितरण कार्य का शुभारंभ किया. हमनें माटी के 5 लाख दीपक बनवाए हैं,

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story