Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : पीएम मोदी ने आगरा मेट्रो का किया शुभारंभ, सीएम योगी ने किया सफर

Uttar Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कोलकाता से वर्चुअल माध्यम से आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले छह किमी लंबे कारिडोर का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी, केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Uttar Pradesh News : पीएम मोदी ने आगरा मेट्रो का किया शुभारंभ, सीएम योगी ने किया सफर
X
By sangeeta

आगरा, 6 मार्च । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कोलकाता से वर्चुअल माध्यम से आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले छह किमी लंबे कारिडोर का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी, केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

आगरा मेट्रो के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के हरी झंडी दिखाते ही मेट्रो दौड़ पड़ी।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। उन्होंने स्टेशन से हरी झंडी दिखाई।

ताजमहल भूमिगत स्टेशन से इसकी शुरुआत हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल स्टेशन से ताज पूर्वी स्टेशन तक मेट्रो ट्रेन में सफर किया। उनके साथ जनप्रतिनिधि भी शामिल रहे।

पहले चरण में मेट्रो छह किमी चलेगी। मेट्रो ट्रेन में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय एक के 32 बच्चे चुने गए। इन्होंने ताजमहल स्टेशन से ताजपूर्वी तक सफर किया। आगरा मेट्रो ट्रेन में पहली बार सफर करने पर बच्चे बेहद उत्साहित दिखे।

इनके प्रधानाचार्य राजेश पांडे ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि पूरे शहर में हमारे विद्यालय के बच्चे मेट्रो ट्रेन में सफर करने के लिए चुने गए।

मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरावासियों को होली से पहले मेट्रो ट्रेन की सौगात मिली है। देश में सबसे कम समय में आगरा में मेट्रो स्टेशन तैयार हुए। आगे के प्रोजेक्ट को भी इसी तरह तेजी से कार्य करने के लिए मेट्रो अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

उन्होंने कहा कि मेट्रो के चलने से शहर की यातायात व्यवस्था और बेहतर होगी। यह शहर शिवाजी महाराज के गौरव से भी जुड़ा है।

Next Story