Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News : ज्ञानवापी में जुमे की नामाज को लेकर भारी सुरक्षा, ड्रोन से हो रही निगरानी

Uttar Pradesh News : ज्ञानवापी के व्यास जी के तहखाने में पूजा-पाठ से नाराज मुस्लिम पक्ष ने जुमे के दिन बंदी का एलान किया है।

Uttar Pradesh News : ज्ञानवापी में जुमे की नामाज को लेकर भारी सुरक्षा, ड्रोन से हो रही निगरानी
X
By yogeshwari varma

Uttar Pradesh News 2 फरवरी । ज्ञानवापी के व्यास जी के तहखाने में पूजा-पाठ से नाराज मुस्लिम पक्ष ने जुमे के दिन बंदी का एलान किया है। पुलिस ने इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था को काफी चाक चाबंद कर दिया है। नमाजियों की संख्या बढ़ता देख उन्हे रोका भी गया था। ड्रोन से निगरानी की जा रही है।वहीं पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि जुमे की नमाज को लेकर ज्ञानवापी नमाजियों से पूरी तरह फुल हो गई है। ऐसे में नमाजियों को काशी विश्वनाध धाम के गेट नंबर चार पर रोका गया। पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से यह बोलकर रोका जा रहा है कि अंदर बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ हो गई है। लोगों से कहा जा रहा है कि शहर के अन्य मस्जिदों में नमाज अदा करें।

ज्ञानवापी मस्जिद व आस- पास के क्षेत्रों में भारी पुलिसबल तैनात किए गए हैं। ड्रोन से पूरे क्षेत्र पर नजर रखी जा रही है। ज्ञानवापी में हिंदू पक्ष की ओर से पूजा शुरू होने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के कारण भारी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी पहुंच रहे हैं।वहीं अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के ज्वॉइंट सेक्रेटरी यासीन ने शांति बनाए रखने की अपील की है।ज्ञानवापी में पूजा शुरू होने के बाद अंजुमन इंतेजामिया मसजिद कमेटी द्वारा बनारस बंद का एलान किया गया। बंदी के एलान के बाद नमाज शुरू होने से पहले ही भारी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी पहुंचे। नमाजियों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी।

इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी मोहम्मद यासीन ने शांति बनाए रखने को लेकर अपील की है। उन्होंने कहा कि हमें कोई नाराजगी नहीं है।वाराणसी कमिश्नरेट के संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ के. एजिलरसन का कहना है कि यह एक रूटीन प्रक्रिया है। यहां के हालात नार्मल हैं। सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर ऐसी व्यवस्था है।


Next Story