Begin typing your search above and press return to search.

Uttar Pradesh News: चाइनीज मांझे से गला कटने से युवक की मौत, बैन होने के बावजूद बिक रहे चाइनीज मांझे

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में चाइनीज मांझे से गला कटने एक युवक की डारदनाक मौत हो गयी. जिले के शारदा नगर पुल से जाते समय बाइक सवार युवक के गले में मांझा फंसा और फिर गला कटने से बुरी तरह लहुलूहान हो गया.

Uttar Pradesh News: चाइनीज मांझे से गला कटने से युवक की मौत, बैन होने के बावजूद बिक रहे चाइनीज मांझे
X
By Neha Yadav

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में चाइनीज मांझे से गला कटने एक युवक की डारदनाक मौत हो गयी. जिले के शारदा नगर पुल से जाते समय बाइक सवार युवक के गले में मांझा फंसा और फिर गला कटने से बुरी तरह लहुलूहान हो गया. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया. यह मामला कुतुबशेर थाना क्षेत्र का है. बता दें घटना होने के बाद अब तक चाइनीज मांझे 52 बंडलों के जब्त किये गए.

जानकारी के मुताबिक़, बुधवार की दोपहर तीन बजे की है. शारदा नगर के पास का रहने वाला 34 वर्षीय युवक अतुल शर्मा अतुल ऑफिस के काम से जा रहा था शारदा नगर फ्लाईओवर से जा रहा था. तभी उसके गले में चायनीस मांझा फंस गया और उसकी गर्दन कट गई. गर्दन कटने से अतुल लहुलुहाँ हो गया और तड़पने लगा. उसे इस घटना की सूचना कुतुबशेर पुलिस को दी गयी. घायल अतुल को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जिले में चाइनीज मांझे की छापामारी की जा रही है. अब तक पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छह दुकानदारों से गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से प्रतिबंधित चाइनीज मांझे के 52 बंडलों के जब्त किया गया है. बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने 2017 में कांच की परत वाली चायनीस मांझा के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था. चीनी मांझा पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाले धागे में लगाया जाता है. इसमें कांच की कोटिंग का इस्तेमाल होता है, जो कई बार इंसानों और पक्षियों के लिए जानलेवा साबित होता है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story