Begin typing your search above and press return to search.

UPSSSC Chairman Praveer Kumar: UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने दिया इस्तीफा, अब इनको दी गई जिम्मेदारी

UPSSSC Chairman Praveer Kumar: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के अध्यक्ष प्रवीर कुमार(Chairman Praveer Kumar) ने इस्तीफा दे दिया है.

UPSSSC Chairman Praveer Kumar: UPSSSC के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने दिया इस्तीफा, अब इनको दी गई जिम्मेदारी
X

Praveer Kumar

By Neha Yadav

UPSSSC Chairman Praveer Kumar: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के अध्यक्ष प्रवीर कुमार(Chairman Praveer Kumar) ने इस्तीफा दे दिया है. प्रवीर कुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया है. उनकी जगह आयोग के सीनियर मेंबर ओएन सिंह को अध्यक्ष का कार्यभार दिया गया है.

आईएएस प्रवीर कुमार 1982 बैच के रिटायर्ड अफसर है. योगी सरकार ने दिसंबर, 2019 में उन्हें अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का अध्यक्ष बना दिया था. प्रवीर कुमार का कार्यकाल दिसंबर 2024 तक था. लेकिन उन्होंने इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया. प्रवीर कुमार ने इस्तीफा देने की स्वयं पुष्टि की है.

प्रवीर कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से इस्तीफा दिया है. उनका और उनकी पत्नी दोनों का स्वास्थ्य कुछ दिनों से ठीक नही चल रहा था. इलाज के लिए पिछले 15 दिनों से दिल्ली में हैं. जिस वजह से उन्होंने इस्तीफा देना सही समझा.

प्रवीर कुमार के इस्तीफा देते ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया शुरू करेगा. बता दें प्रदेश सरकार ने समूह ‘ग’ व ‘घ’ के पदों पर भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठित किया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story