Begin typing your search above and press return to search.

Teacher Candidates Protest: 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा, डिप्टी CM के आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठियां

Teacher Candidates Protest: उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

Teacher Candidates Protest: 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का हंगामा, डिप्टी CM के आवास पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठियां
X
By Neha Yadav

Teacher Candidates Protest: उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. आज भी हजारों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. न्याय की मांग जी अभ्यर्थी नारेबाजी कर रहे हैं.

दरअसल, 69000 शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का कहना है कि नई सूची बनाकर तत्काल नियुक्ति की जाए. साथ ही पुरानी सूची बनाने वाले अफसरों को हटाया जाए. इस मांग को लेकर अभ्यर्थी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. घर के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी भी चलाई है. पुलिस ने रोका तो सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे. पुलिस घसीट घसीट कर लोगों को हटा रही है. प्रदर्शनकारियों को देखते हुए आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं.

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है शिक्षक भर्ती में बेसिक शिक्षा नियमावली और आरक्षण नियमों का पालन नहीं किया गया. उसके बाद हाई कोर्ट के फैसले का पालन नही किया जा रहा है. उनको नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा रहा है. अभ्यर्थी नई सूची बनाकर तत्काल नियुक्ति दिए जाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही पुरानी सूची बनाने वाले अफसरों को बर्खास्त करने की मांग की है.

बता दें, 2019 में 69000 शिक्षको की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गयी थी. जिसकी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद ही विवाद शुरू हो गया. मामला हाई कोर्ट पंहुच गया. कोर्ट ने पूरी मेरिट लिस्ट को ही खारिज कर और सरकार को तीन माह के भीतर के अंदर नई मेरिट लिस्ट जारी करने का आदेश दिया था. नई लिस्ट आने से कई शिक्षक बाहर हो जाएंगे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story