Begin typing your search above and press return to search.

UP Police Recruitment Exam: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की रद्द

UP Police Recruitment Exam: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है साथ ही छह माह के अंदर फिर से परीक्षा कराये जाने का आदेश दिया है.

UP Police Recruitment Exam: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की रद्द
X
By Neha Yadav

UP Police Recruitment Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला सुर्खियों में है. कई दिनों से परीक्षा देने वाले छात्र अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अब इस पर उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है साथ ही छह माह के अंदर फिर से परीक्षा कराये जाने का आदेश दिया है.

6 माह के भीतर होगी पुन: परीक्षा

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती को रद्द करने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर ट्वीट कर कहा "आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है. "

अभ्यर्थी 27 फरवरी तक करा सकते हैं शिकायत दर्ज

इधर योगी सरकार ने अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) की परीक्षा को लेकर भी आदेश जारी किया है. सरकार ने RO/ARO की परीक्षा में अनियमितताओं और गड़बड़ी की जांच कागजी तौर पर नहीं बल्कि शासन स्तर पर कराने का आदेश दिया है. गड़बड़ी को लेकर शिकायत दर्ज कराने के मेल आईडी भी जारी की है. अभ्यर्थी 27 फरवरी तक @[email protected] पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इससे पहले पुलिस भर्ती बोर्ड भी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कथित गड़बड़ी की जांच कर रहा है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story