Begin typing your search above and press return to search.

UP News: सामूहिक विवाह फर्जीवाड़ा: एक विवाह ऐसा भी! दूल्हा नहीं पहुंचा तो दुल्हन ने जीजा संग लिए फेरे

UP News: उत्तर प्रदेश के झांसी अजीब मामला सामने आया है. जहाँ एक दुल्हन ने दूल्हे की जगह अपने जीजा से शादी कर ली. जब इस बात का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया

UP News: सामूहिक विवाह फर्जीवाड़ा: एक विवाह ऐसा भी! दूल्हा नहीं पहुंचा तो दुल्हन ने जीजा संग लिए फेरे
X
By Neha Yadav

UP News: उत्तर प्रदेश के झांसी अजीब मामला सामने आया है. जहाँ एक दुल्हन ने दूल्हे की जगह अपने जीजा से शादी कर ली. जब इस बात का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया. दरअसल मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन कराया गया था. जिसमे दुल्हन ने दूल्हे की गैरमौजूदगी में जीजा संग सात फेरे लिए.

जानकारी के मुताबिक़, बीते मंगलवार, 27 फ़रवरी को को सामूहिक विवाह योजना के तहत 132 जोड़ों की शादी कराई गई. जिसका आयोजन झांसी के पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान में किया गया. इस सामूहिक विवाह समारोह में दूर - दूर से कई अविवाहित जोड़े अपनी शादी कराने थे. इसी बीच एक दुल्हन का दूल्हा नहीं पंहुचा. जिसके बाद उसने अपने ही दूर के लगने वाले जीजा के साथ साथ फेरे ले लिए. इस बात का खुलासा तब हुआ. जब दुलहन फेरे लेते ही मांग से सिंदूर और बिंदी पोंछते नजर आयी. तभी लोगों को यह जोड़ा संदिग्ध नजर आया.

जब उनसे अलग-अलग पूछताछ की गई तो पता चला कि झांसी के बामोर निवासी युवती की शादी मध्यप्रदेश के छतरपुर निवासी बृषभान के साथ तय हुई थी. जिसका रजिस्ट्रेशन 36 नंबर था. वहीं दूल्हे ने बताया कि उसका नाम दिनेश है. वह बामोर का रहने वाला है. वह पहले से ही शादशुदा है जब दूल्हा नहीं पहुंचा तो विभाग के ही कुछ लोगों के कहने पर उसे दूल्हे की जगह बैठा दिया गया. वही सामूहिक विवाह फर्जीवाड़े को पर समाज कल्याण अधिकारी की ललिता यादव ने कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो मामले की जांच की जायेगी. आरोपी पाए जाने पर करवाई की जाएगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story