Begin typing your search above and press return to search.

UP News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जमकर हुई फायरिंग, छात्रों के दो गुट भिड़े, 3 घायल

UP News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में सोमवार देर रात एक भारी बवाल हो गया। जहां पर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग (rapid firing) हुई।

UP News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जमकर हुई फायरिंग, छात्रों के दो गुट भिड़े, 3 घायल
X
By Ragib Asim

UP News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में सोमवार देर रात एक भारी बवाल हो गया। जहां पर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद ताबड़तोड़ फायरिंग (rapid firing) हुई। इस दौरान होम्योपैथिक डॉक्टर (homeopathic doctor) समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद AMU में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरु की।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देर रात छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान फायरिंग भी हुई जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूनिवर्सिटी के नार्थ हॉल हॉस्टल में ये गोलियां चली हैं।

इस झगड़े में एक होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लगी है. मेडिकल कॉलेज में सभी का इलाज चल रहा है। गोली चलने की सूचना मिलते ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद, प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, देर रात 11 बजे के आसपास कुछ स्टूडेंट एएमयू के वीएम हॉल के पास बैठे थे. तभी वहां एक गुट के कुछ लोग आए और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इन सभी लोगों ने अपना मुंह ढ़का हुआ था. इसके बाद कैंपस में भगदड़ मच गई. इसके बाद दूसरे गुट के लोग भी वहां पहुंचे और झगड़ा बढ़ गया. प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि इस झगड़े में कई राउंड गोलियां चली हैं।

यूनिवर्सिटी कैंपस में झगड़ा होने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में छात्र वहां जमा हो गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया. यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद ने हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराया और आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्रों ने हंगामा बंद किया।

घटना के बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने के लिए कैंपस में और इसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं. पुलिस ने छात्रों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story