Begin typing your search above and press return to search.

UP News: योगी कैब‍िनेट का बड़ा फैसला- 1.75 करोड़ महिलाओं को दी राहत, इस योजना के तहत मुफ्त द‍िए जाएंगे गैस स‍िलेंडर

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली में उज्ज्वला योजना के 1,75,04,385 लाभार्थियों को मुफ्त रसोई सिलेंडर देगी। इस प्रस्ताव को मंगलवार की कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई है।

UP News: योगी कैब‍िनेट का बड़ा फैसला- 1.75 करोड़ महिलाओं को दी राहत, इस योजना के तहत मुफ्त द‍िए जाएंगे गैस स‍िलेंडर
X
By Npg

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली में उज्ज्वला योजना के 1,75,04,385 लाभार्थियों को मुफ्त रसोई सिलेंडर देगी। इस प्रस्ताव को मंगलवार की कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई है। वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दीपावली पर एक-एक सिलेंडर मुफ्त देने का निर्णय लिया गया था।

लाभार्थी को पहले प्रचलित उपभोक्ता दर से 14.2 किलो का सिलेंडर रिफिल कराना होगा। उसके पांच दिन के बाद सिलेंडर की राशि उपभोक्ता के आधार प्रमाणित बैंक खाते में ऑयल कंपनियों की ओर से हस्तांतरित की जाएगी। यह सुविधा केवल उज्ज्वला योजना के एक कनेक्शन पर मिलेगी। प्रदेश सरकार पर इससे 2,312 करोड़ रुपये का वित्तीय भार आएगा।

उन्होंने बताया कि दीपावली पर 1.75 करोड़ परिवारों को मुफ्त सिलेंडर मिलने से उन्हें त्योहार पर राहत मिलेगी। उज्ज्वला योजना की महिला लाभार्थियों को अक्टूबर से दिसंबर और जनवरी से मार्च-2023 के बीच एलपीजी सिलेंडर का वितरण किया जाएगा।

Next Story