Begin typing your search above and press return to search.

UP IPS News: पति - पत्नी के जोड़े ने किया कमाल, एक साथ बने IPS अफसर, पुलिस विभाग में हो रही चर्चा

UP IPS News: उत्तर प्रदेश के एक पति पत्नी के जोड़े ने कमाल कर दिखाया है. दोनों पति पत्नी एक साथ आईपीएस अधिकारी बन गए

UP IPS News: पति - पत्नी के जोड़े ने किया कमाल, एक साथ बने IPS अफसर, पुलिस विभाग में हो रही चर्चा
X
By Neha Yadav

IPS News: उत्तर प्रदेश के एक पति पत्नी के जोड़े ने कमाल कर दिखाया है. दोनों पति पत्नी एक साथ आईपीएस अधिकारी बन गए हैं. जिसकी पुलिस विभाग में खूब तारिफ़ हो रही है. दोनों कपल की सफलता प्रेरणादायक है.

दोनों कपल बने आईपीएस

दरअसल, पुलिस अफसर चिरंजीव नाथ सिन्हा और उनकी पत्नी रश्मि रानी दोनों पति पत्नी एक ही विभाग में लम्बे समय से कार्यरत है. जिसका परिणाम यह रहा कि दोनों को एक साथ प्रमोशन मिल गया है और एक साथ आईपीएस अधिकारी बन गए हैं. पीपीएस चिरंजीव नाथ सिन्हा एएसपी सिटी के पद पर तैनात थे. चिरंजीव अब प्रमोशन पाकर डीएसपी बन गए हैं वहीँ, उनकी पत्नी एडिशनल एसपी रश्मि रानी अभिसूचना मुख्यालय में तैनात थी. दोनों दोनों दम्पति ईमानदार पुलिस अफसर में गिने जाते हैं. दोनों दम्पति वर्षों तक कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ सेवा की है. अपने पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कर्तव्य को बखूभी निभा रहे हैं.

कौन है चिरंजीव नाथ सिन्हा

एडिशनल एसपी चिरंजीव नाथ सिन्हा पीपीएस 1996 कैडर के अधिकारी हैं. वह मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले हैं. उनका जन्म 20 जनवरी 1973 को हुआ. उन्होंने बीए में डिग्री हासिल की है. इसके बाद उन्होंने एमबीए के बाद इंटरनेशनल ट्रेड मैनेजमेंट में डिप्लोमा किया है. चिरंजीव नाथ सिन्हा इसके बाद सिविल सेवा की तैयारी में जुट गए. 1996 में उन्होंने पीपीएस परीक्षा पास की. फिर ट्रेनिंग के बाद 1998 में यूपी पुलिस में नियुक्ति हुई. बता चिरंजीव नाथ सिन्हा को कई बार उनके कार्य के चलते सम्मानित भी किया गया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा को सराहनीय सेवा पदक से नवाजा गया था.

24 पीपीएस अफसरों का प्रमोशन

सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग व शासन(Union Public Service Commission and Governance) के वरिष्ठ अधिकारियों और विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक हुई थी. बैठक मे संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारी, चीफ सीक्रेट्री, अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी मौजूद रहे. बैठक में जिसमे 1995 और 1996 बैच के अधिकारियों को प्रमोशन देने पर मुहर लगी. 24 पीपीएस अफसरों आईपीएस के लिए प्रमोट किया गया है. ये सभी आईपीएस कैडर में प्रमोट किये गए हैं. जल्द इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय से आदेश जारी हो जाएगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story