Begin typing your search above and press return to search.

UP By-election: बसपा ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

UP By-election: उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी(BSP) ने 8 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है. बसपा की तरफ से खैर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

UP By-election: बसपा ने जारी की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट
X
By Neha Yadav

UP By-election: उत्तर प्रदेश में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी(BSP) ने 8 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है. बसपा की तरफ से खैर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

बसपा ने जारी की लिस्ट

बसपा ने मुरादाबाद की कुंदरकी से रफतउळ्ला उर्फ नेता छिद्दा को उम्मीदवार बनाया है. अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट से अमित वर्मा को टिकट दिया गया है. प्रयागराज की फूलपुर सीट से जितेंद्र सिंह से उम्मीदवार बनाये हैं. वहीँ मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से शाहनजर मैदान में उतरे हैं. बसपा ने कानपुर की सीसामऊ सीट से वीरेंद्र कुमार शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है.

मैनपुरी की करहल सीट से अवनीश कुमार शाक्य को टिकट दिया गया है. गाजियाबाद से परमानंद गर्ग और मिर्जापुर की मझवां विधानसभा क्षेत्र से दीपक तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.

7 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार

इधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाल उपचुनाव को लेकर सात उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. भाजपा ने मुरादाबाद की कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. गाजियाबाद से संजीव शर्मा, मैनपुरी की करहल से अनुजेश यादव, अलीगढ़ की खैर से सुरेंद्र दिलेर, प्रयागराज की फूलपुर से दीपक पटेल, मिर्जापुर की मझवां से सुचिस्मिता मौर्य और अंबेडकरनगर की कटेहरी से धर्मराज निषाद को टिकट दिया गया है.

समाजवादी पार्टी का ऐलान

वहीँ, समाजवादी पार्टी ने भी चुनाव चिन्ह का लेकर ऐलान किया है समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव् ने एक्स पर लिखा, "‘बात सीट की नहीं जीत की है’ इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है.

इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गयी है. इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी 9 विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नयी ऊर्जा से भर गया है. ये देश का संविधान, सौहार्द और PDA का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है। इसीलिए हमारी सबसे अपील है : एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बँटने पाए. देशहित में ‘इंडिया गठबंधन’ की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story