Begin typing your search above and press return to search.

Varanasi Cricket Stadium: वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में सचिन और गावस्कर आमंत्रित

वाराणसी (यूपी), 20 सितंबर (आईएएनएस)। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और अनुभवी क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री के 23 सितंबर को यहां गंजारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में भाग लेने की संभावना है।

Varanasi Cricket Stadium: वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में सचिन और गावस्कर आमंत्रित
X
By Npg

Varanasi Cricket Stadium: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और अनुभवी क्रिकेटर सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री के 23 सितंबर को यहां गंजारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में भाग लेने की संभावना है। स्टेडियम की संरचना काशी की विरासत को प्रतिबिंबित करेगी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर और हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय को समारोह में आमंत्रित किया गया है। शिलान्यास समारोह के बाद खिलाड़ी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी शामिल होंगे। वाराणसी के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आर.पी. सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम वाराणसी के गंजारी क्षेत्र में 12.809 हेक्टेयर भूमि पर बनाया जाएगा।

जमीन का अधिग्रहण 121.8 करोड़ रुपये में किया जा चुका है। स्टेडियम में 30,000 लोगों के बैठने की क्षमता होगी, इसे पूरा होने में ढाई साल से ज्यादा का समय लगेगा। सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की देखरेख में एलएंडटी निर्माण एजेंसी ने मिट्टी परीक्षण जैसी निर्माण-पूर्व गतिविधियां पहले ही शुरू कर दी हैं। पहले चरण में स्टेडियम के साथ-साथ पार्किंग और प्रैक्टिस पिच बनाई जाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पूरा प्रोजेक्ट करीब 450 करोड़ रुपये का है।

Next Story