Begin typing your search above and press return to search.

Rampur News: अंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर हुए विवाद में दलित छात्र की मौत, परिजन बोले "पुलिसवालों ने चलाई गोलियाँ"

Rampur News: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर र दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ. इस दौरान की गयी फायरिंग में 10वीं के दलित छात्र की मौत हो गयी है

Rampur News: अंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर हुए विवाद में दलित छात्र की मौत, परिजन बोले पुलिसवालों ने चलाई गोलियाँ
X
By Neha Yadav

Rampur News: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का बोर्ड लगाने को लेकर र दो पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ. इस दौरान की गयी फायरिंग में 10वीं के दलित छात्र की मौत हो गयी है. वहीँ दो लो घायल हो गए. जिसके बाद परिजनों ने शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया. यह मामला मिल्क थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक़, मिल्क थाना क्षेत्र के सिलाई बाड़ा गांव में 15 दिन पहले ग्राम समाज की जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया था. इस खाली जमीन पर कुछ दिन पहले दलित समाज के लोगों ने अंबेडकर नाम से बोर्ड लगाया था. लेकिन पक्षों के लोगों ने हटा दिया था. इसकी अफसरों से भी की गयी थी. दरअसल दलित समाज के लोग भीमराव अंबेडकर के नाम से पार्क बनाकर उनकी मूर्ति स्थापित कराना चाहते थे. जबकि दूसरे समाज के लोग यह नहीं चाहते. जिसे लेकर मंगलवार शाम को दोनों पक्षों में जमकर कहासुनी हुई. विवाद बढ़ने पर पथराव और होने लगी .

इस दौरान विवाद सुलझाने शाम करीब 4 बजे एसडीएम समेत अफसर गांव पहुंचे. पहुंची पुलिस ने विवाद सुलझाने के लिए फायरिंग कर दी. जिसमें से एक गोली एक छात्र की मृत्यु हो गई और दो युवक घायल हो गए. जिसके बाद देर परिजनों ने छात्र के शव को रखकर प्रदर्शन किया और जमकर हंगामा किया. इकठा भीड़ ने पुलिस की गाड़ी भी तोड़ दी. वही समझाने के बाद ग्रामीण शव के पोस्टमॉर्टम के लिए माने. लेकिन जब शव लेकर पुलिस गाँव पहुंची तो उन्होंने शव के अंतिम संस्कार से इंकार कर दिया. उनका कहना है बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का बोर्ड लगेगा तभी शव का अन्तुम संस्कार करेंगे.

वही पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 पुलिसकर्मियों सहित 25 लोगों पर FIR दर्ज कर लिया है. जल्द ही मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story