Begin typing your search above and press return to search.

Prayagraj Principal News: कुर्सी के लिए भिड़े स्कूल प्रबंधन, प्रिंसिपल से की बदसलूकी, मोबाइल छीना, फिर घसीटकर निकाला बाहर, देखें वीडियो

Prayagraj Principal News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त जमकर बवाल हुआ जब दो लोग प्रिंसिपल कुर्सी के लिए भीड़ गए.

Prayagraj Principal News: कुर्सी के लिए भिड़े स्कूल प्रबंधन, प्रिंसिपल से की बदसलूकी, मोबाइल छीना, फिर घसीटकर निकाला बाहर, देखें वीडियो
X
By Neha Yadav

Prayagraj Principal News: प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस वक्त जमकर बवाल हुआ जब दो लोग प्रिंसिपल कुर्सी के लिए भीड़ गए. प्रिंसिपल की कुर्सी के जबरदस्ती और अभद्रता तक हुई. उसके बाद आखिर में स्कूल की प्रिंसिपल को जबरन उनकी कुर्सी से हटा दिया गया. इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो

प्रिंसिपल के साथ बदसलूकी

वीडियो में देखा जा सकता है एक महिला प्रिंसिपल अपने में रूम में कुर्सी पर बैठी हुई है. तभी महिला समेत कुछ लोग दरवाजा तोड़कर अंदर आ जाते है. उसके बाद महिला प्रिंसिपल के हाथ से फोन छीनने लगते है. जबरन उन्हें कुर्सी से उठाने की कोशिश करते है. जब वो नहीं उठती तो कुर्सी के साथ घसीटकर बाहर निकाल देते हैं. इस दौरान महिला मदद के लिए चीख पुकार करती रही है लेकिन कोई भी नहीं आता. महिला के साथ ऐसा व्यव्हार देख कोई भी डर जाए.

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक़, मामला मिशन रोड कटरा के नामी कान्वेंट स्कूल बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल एंड कॉलेज का है. पीड़ित महिला पारूल सोलोमन स्कूल की प्रिंसिपल हैं. जो यहाँ के बिशप पीटर बलदेव की बेटी है. पारूल सोलोमन मंगलवार (2 जुलाई ) की सुबह अपने चैंबर यानी प्रिंसिपल रूम में कुर्सी पर बैठी हुई थीं. उन्होंने देखा कि कई लोग उनके रूम की तरफ आ रहे थे. फिर उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया था. और चपरासी से बाहर से भी ताला लगवा दिया.

दरवाजा तोड़कर घुसे लोग

तभी स्कूल मैनेजमेंट से जुड़े बिशप मॉरिस एडगर और उनके समर्थक ताला और दरवाजा तोड़कर अंदर आ जाते है. उसके बाद जबरन मॉरिस एडगर ने बिशप पीटर बलदेव को उनके प्रिंसिपल के पद से हटाकर नए प्रिंसिपल को बैठा दिया जाता है.

थाने पंहुचा मामला

इस मामले में प्रिंसिपल पारुल सोलोमन ने कर्नलगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. बिशप मॉरिस एडगर, एलन दान, मॉरिस दान, विनीता इसुबियस, संजीत पाल, विशाल नॉवेल सिंह, आरके सिंह, अरुण मोजेज, तनु व्यास, अभिषेक व्यास और कुछ अज्ञात के खिलाफ लूट, धमकी, बदसलूकी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. साथ ही पुलिस कमिश्नर को वीडियो और दूसरे सबूत सौंपे हैं.

वही मॉरिस एडगर दान का कहना है प्रिंसिपल पारुल की नियुक्ति को अवैध है. पीटर बलदेव ने अवैधानिक तरीके से अपनी बेटी पारुल को कॉलेज का प्रधानाचार्य नियुक्त किया था. जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया था. उनकी जगह शर्ली मसीह को कॉलेज का प्रधानाचार्य नियुक्त कर दिया गया है. लेकिन वो पद छोड़ने को तैयार नहीं है. जबकि पारुल का कहना है कि विद्यालय के मैनेजमेंट को लेकर मामला कोर्ट में पेंडिंग है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story