Begin typing your search above and press return to search.

Noida Yash Mittal Murder News: यश मित्तल मर्डर : मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 3आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1 अब भी फरार

Noida Yash Mittal Murder News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में छात्र यश मित्तल की अपहरण के बाद हत्या करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान पुलिस की आरोपियों से मुठभेड़ हुई.

Noida Yash Mittal Murder News: यश मित्तल मर्डर : मुठभेड़ के बाद पुलिस ने 3आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1 अब भी फरार
X
By Neha Yadav

Greater Noida: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में छात्र यश मित्तल की अपहरण के बाद हत्या करने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस दौरान पुलिस की आरोपियों से मुठभेड़ हुई. जिसमे तीनों गोली लगने से घायल हो गए. मामले में अभी एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है. यह मामला दादरी थाना क्षेत्र का है.

26 फरवरी से लापता था

जानकारी के मुताबिक़, अमरोहा के गजरौला शहर के रहने वाले प्रदीप मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स के बड़े कारोबारी है. उनका बेटा यश मित्तल (22) जो ग्रेटर नोएडा की एक नामी यूनिवर्सिटी में बीबीए का छात्र है. यश 26 फरवरी की शाम को हॉस्टल से पार्टी करने के यूनिवर्सिटी निकला था. उस दिन से ही अपने हॉस्टल से गायब था. यश के न मिलने पर 27 फरवरी को प्रदीप ने थाना दादरी में अपने पुत्र यश के हॉस्टल मे न मिलने के सम्बन्ध मे शिकायत दर्ज कराई थी. इतना ही नहीं इसी बीच उन्हें यश के फोन से 6 करोड़ की फिरौती का फोन आया.

दोस्तों ने हत्या कर 6 फीट गड्ढे में दफनाया

शिकायत के बाद दादरी थाना की पुलिस व एसपीजी टीम इस मामले की छानबीन में जुटी थी. आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया था. जब पुलिस ने यूनिवर्सिटी के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किये गये, तो यश मित्तल मोबाइल पर बात करते यूनिवर्सिटी से निकलते हुए दिखायी दिया और एक कार मे बैठकर जाते नजर आया. यश मित्तल की सीडीआर का अवलोकन करने पर कुछ संदिग्ध नम्बर पाये गये. इनमें से एक नम्बर रचित नागर का पाया गया. रचित नागर से पूछताछ करने पर उसने बताया कि "26 फरवरी को यश मित्तल को फोन कर पार्टी करने के लिए यूनिवर्सिटी के बाहर बुलाया गया था. इसके बाद हम लोग यश को लेकर तिगरिया अमरोहा के जंगल मेंं चले गये. वहां पर हम सब ने पार्टी की. पार्टी के दौरान किसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया. इसी दौरान मैने व मेरे साथियों ने गला दबाकर यश की हत्या कर दी और शव को करीब 5-6 फीट का गड्ढा खोदकर उसमें गाड़ दिया" बात दें परिजनों को गुमराह करने के लिए 27 फरवरी को यश मित्तल के मोबाइल से मैसेज कर उसके परिजनों से फिरौती की भी मांग की गयी थी.

तीन आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर थाना दादरी व गजरौला पुलिस ने बुधवार, 28 फरवरी की शाम को यश का शव बरामद किया. यश मित्तल का शव गजरौला में तेवा फैक्ट्री के सामने 200 मीटर दूर खेतों के बीच बने 5-6 फीट गड्ढे में मिला था. 28 फरवरी को थाना दादरी पुलिस ने यश की हत्या में शामिल तीन आरोपी को ज्यू-1 से डाढा गोल चक्कर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आरोपियों ने फायरिंग की इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, तो पैर में लगी गोली से तीनों घायल हो गए. मामले के तीन आरोपी सुमित, सुशांत व शिवम गिरफ्तार कर लिए गए हैं. जबकि रक आरोपी शुभम चौधरी फरार है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story