Begin typing your search above and press return to search.

Noida Fire News: तीन बच्चियों की जलकर मौत, चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा बैटरी में लगी आग! पिता की हालत गंभीर

Noida Fire News:उत्तर प्रदेश के नोएडा में दर्दनाक हादसा हो गया. बुधवार सुबह एक झुग्गी झोपड़ी में भीषण आग लग गयी. जिसमे तीन बच्चियों की जलकर मौत हो गई. जबकि माता-पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Noida Fire News: तीन बच्चियों की जलकर मौत, चार्जिंग के दौरान ई-रिक्शा बैटरी में लगी आग! पिता की हालत गंभीर
X
By Neha Yadav

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में दर्दनाक हादसा हो गया. बुधवार सुबह एक झुग्गी झोपड़ी में भीषण आग लग गयी. जिसमे तीन बच्चियों की जलकर मौत हो गई. जबकि माता-पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक़, घटना नोएडा के सेक्टर 8 के थाना फेस 1 की है. बुधवार, 31 जुलाई को सुबह 4 बजे ये हादसा हुआ है. आग लगने के समय परिवार के सभी पांच सदस्य घर में सो रहे थे. मां और पिता ज़मीन पर सो रहे थे. वहीँ तीन बच्चियां बिस्तर पर सो रही थी. इस बीच सुबह अचानक घर में आग लग गयी. आग इतनी तेज थी कि किसी को भागने का भी मौका नहीं मिला.

तीन बच्चियों की मौत

आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को आग लगने की जानकारी दी. घटना की सूचना मिलते ही. दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. इसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझा दिया. लेकिन तब तक आग पूरी झोपड़ी में फैल चुकी थी. और झोपड़ी जलकर खाक हो चुकी थी. आग बुझते ही रेस्क्यू कर्मी तुरंत झोपड़ी के अंदर गए. जहाँ से तीन बच्चियों के शव बरामद हुए. वही दम्पति बुरी तरह जल गए.

इस हादसे में तीन बच्चियां आस्था (10 वर्ष), नैना (7 वर्ष) और आराध्या ( 5 वर्ष) की आग में जिन्दा जलकर मौत हो गयी. जबकि माता पिता झुलस गए. पिता दौलत राम (32 वर्ष) की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसे इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ है. पीड़ित दौलत राम ई रिक्शा चलाता है. झुग्गी में एक ही कमरा था जिसमे बैटरी चार्ज हो रही थी. उस कमरे में ही मां - पिता और बच्चियाँ सो रहे थे. चार्जिंग के दौरान शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गयी. फ़िलहाल घटना की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story