Begin typing your search above and press return to search.

Noida Farmer Protest: आज दिल्ली संसद का घेराव करेंगे किसान, हाई अलर्ट पर नोएडा - ग्रेटर नोएडा पुलिस, धारा 144 लागू

Noida Farmer Protest: जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान ग्रेटर नोएडा और नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर गुरुवार यानी आज संसद का घिराव करेंगे।

Noida Farmer Protest: आज दिल्ली संसद का घेराव करेंगे किसान, हाई अलर्ट पर नोएडा - ग्रेटर नोएडा पुलिस, धारा 144 लागू
X
By Neha Yadav

Noida Farmer Protest: जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान ग्रेटर नोएडा और नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर गुरुवार यानी आज संसद का घिराव करेने वाले हैं. बताया जा रहा है बहुत बड़ी संख्या में किसान चिल्ला बॉर्डर पहुंचेंगेऔर दिल्ली की तरफ जाएंगे। इसे देखते हुए दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, मांगों को लेकर करीब 60 दिन से धरने पर बैठे तीन संगठनों के किसान दिल्ली कूच करेंगे. चिल्ला बार्डर से होते हुए ये सभी किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे. दोपहर करीब एक बजे किसान महामाया फ्लाई ओवर के नीचे एकत्रित होंगे. यहां से ट्रैक्टर और पैदल मार्च करते हुए आगे बढ़ेंगे। यदि बीच में किसी ने रोका तो चिल्ला बार्डर पर जाम लगाकर धरना शुरू किया जाएगा. किसान अलग-अलग मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. जिनमे अंसल बिल्डर के खिलाफ धरना दे रहे जय जवान जय किसान संगठन के किसान शामिल हैं. साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ अखिल भारतीय किसान सभा के किसान शामिल हैं. वही एनटीपीसी के खिलाफ भारतीय किसान परिषद संगठन नोएडा प्राधिकरण पर भारतीय किसान परिषद संगठन इस कूच में शामिल होंगे.

किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने पहले ही ट्रेफिक एडवाइजरी जारी कर दी है और कई रूट पर डायवर्सन लागू कर दिया है. दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. DIG, अपर पुलिस आयुक्त(लॉ एंड ऑर्डर) शिवहरि मीणा ने कहा, "धारा 144 लागू कर दी गई है और सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए व्यवस्था की गई है. हम किसानों से बातचीत कर रहे हैं...सभी वाहनों की भी जांच की जा रही है...''

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story