Begin typing your search above and press return to search.

Nithari Kand SC News: निठारी हत्याकांड: लड़कियों की हत्या कर पकाता था, सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के फैसले को SC से चुनौती, हाईकोर्ट के फैसले का होगा परीक्षण

Nithari Kand SC News: सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के फैसले का करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और सीबीआई की ओर से दायर याचिका पर सुरेंद्र कोली को नोटिस जारी किया है.

Nithari Kand SC News: निठारी हत्याकांड: लड़कियों की हत्या कर पकाता था, सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के फैसले को SC से चुनौती, हाईकोर्ट के फैसले का होगा परीक्षण
X
By Neha Yadav

Nithari Kand SC News: नोएडा: नोएडा का निठारी कांड (Nithari Kand) एक बार फिर चर्चा में आ गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निठारी कांड के मुख्य आरोपी सीरियल किलर सुरेंद्र कोली को बरी कर दिया था. इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा सुरेंद्र कोली को बरी किए जाने के फैसले का करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और सीबीआई की ओर से दायर याचिका पर सुरेंद्र कोली को नोटिस जारी किया है.

कोली लड़कियों की ह्त्या कर पकाता था

राज्य सरकार और सीबीआई की ओर से अदालत में पेश हुए एसजी तुषार मेहता ने कहा "सुरेंद्र कोली एक सीरियल किलर है. छोटी लड़कियों को बहला-फुसलाकर ले जाता था. उनकी हत्या करता था. उसके बाद उनका मांस भी पकाता था. ट्रायल कोर्ट ने इस जघन्य अपराध पर सुरेंद्र कोली को मौत की सजा सुनाई थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इसे पलट दिया. यह वाकई भयानक है. इस पर सुनवाई अगली तारीख सामने नहीं आयी है.

इससे पहले भी निठारी हत्याकांड में मोनिंदर सिंह पंढेर और सुरेंद्र कोली को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बरी किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दायर की गयी थी. जिसके बाद चार मई को सुप्रीम कोर्ट ने मामले में उत्तर प्रदेश सरकार और CBI से जवाब मांगा था. कोली को 12 मामलों में और पंढेर को 2 मामलों में निचली कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया था जिसपर उन्हें मौत की सजा सुनाई गयी थी. लेकिन हाईकोर्ट ने इन्हे पिछले साल अक्टूबर में बरी कर दिया था. इस मामले में पीड़ित लड़की के पिता ने याचिका दायर की थी.

क्या है मामला

निठारी हत्याकांड 2005 और 2006 के बीच हुआ था. निठारी गांव में हुई इस वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. नोएडा के सेक्टर 31 की कोठी नंबर D-5 में रहने वाले मोनिंदर सिंह पंढेर और नौकर सुरेंद्र कोली पर 2005 से लेकर 2006 तक बच्चों की हत्या का आरोप था. मोनिंदर सिंह पंढेर के घर के पीछे नाले से पुलिस को 19 नरकंकाल मिले थे. ये कंकाल बच्चों और महिलाओं के थे. इस घटना के बाद मोनिंदर सिंह पंढेर और सुरिंदर कोली को गिरफ्तार कर लिया था. इनपर आरोप था कि ये लोग लड़कियों के साथ दुष्कर्म कर उनकी ह्त्या कर देते थे. हत्या के बाद सबुत मिटाने के लिए घर के पीछे नाले में शव् फेंक दिया करते थे.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story